पीने के पानी के लिए दर-दर भटक रहे हैं ग्रामीण। डीएम को बताई समस्याएं

admin
IMG 20210111 WA0008

सत्यपाल नेगी/रुद्रप्रयाग

जहाँ सरकार जल जीवन मिशन के तहत घर नल पहुंचाने की तैयारियों पर करोड़ों रुपये लगा रही है तो वहीं ऐसे भी सैकड़ों गाँव के ग्रामीण हैं, जिन्हें पीने का पानी नसीब नही हो रहा है।
बात रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि विख के आगर गाँव की है, जहाँ आधी आबादी पीने के पानी के लिए भटक रही है और 3 किलो. दूर से पीठ में पानी ठोकर ला रही है।
गाँव के 40 से अधिक अनु. जाति के परिवार है, जिनके पास पीने के पानी की कोई सरकारी सुविधा नहीं है। ग्रामीण महिलाए व पुरुष आज परेशान होकर जिलाधिकारी से मिले और अपनी समस्या बताई।


शिष्टमण्डल ने जिलाधिकारी से अनुरोध किया है कि एक बार आगर गाँव में आकर जमीनी हकीकत देखी जाए।
लम्बे समय से सड़क की मांग भी ग्रामीण उठा रहे हैं, जिलाधिकारी को सड़क की मांग का भी लोगों ने ज्ञापन दिया। डीएम ने सम्बंधित विभागों को इस पर संज्ञान लेने को कहा है।
केदारनाथ विधायक मनोज रावत के सामने भी ग्रामीणों ने आवाज उठाई। विधायक ने कहा कि मैं आपकी समस्याओं को समझता हूँ, सड़क के लिए शीघ्र समाधान किया जाएगा।
गामीणों को कहा कि एक महीने में कोई ठोस समाधान की कार्यवाही नहीं होती है तो हमें मजबूरन आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।
ज्ञापन देने वालों में जसपाल लाल, वार्ड सदस्य ज्योति देवी, राजेश राज, जीतलाल, बसंत लाल, सोहन लाल, राजकुमार, हरीश आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पूर्व विस अध्यक्ष कुंजवाल ने की 2022 चुनाव के लिए हरीश रावत को चेहरा घोषित करने की पैरवी #mukhyadhara

प्रतिनिधि/अल्मोड़ा जागेश्वर विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने आगामी 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को चेहरा घोषित करने की पैरवी की है। उनका मानना है कि हरीश रावत जैसे अनुभवी, संघर्षशील एवं […]
kunjwal harish rawat