प्रशासन की सख्ती। बाहर से आने वालों को प्रधान गांव में ही करेंगे कोरंटाइन

admin
pradhan purola

गांव-घर-घर में सेनेटाइजर छिड़काव कराने को ग्राम प्रधानों से सहयोग की अपील
ग्रामीण क्षेत्रों में खाद्यान्न की दुकानों में सामाजिक दूरी बनाने का आह्वान
ब्लीचिंग पाउडर से घर पर ही सेनेटाइजर बनाने की दी जानकारी

नीरज उत्तराखंडी/पुरोला

कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ लडऩे लेकर स्थानीय प्रशासन ने ग्राम प्रधानों व सामाजिक कार्यकर्ताओं से बाहर से आने वालों की समय पर सूचना देने व गांव में ही कोरंटाइन करने को लेकर सहयोग की अपील की है।
सोमवार को एसडीएम मनीष कुमार ने जहां सीएचसी पुरोला में स्वास्थ्य कर्मियों व ग्राम प्रधानों के साथ बैठक कर उन्हें प्रशिक्षण दिया, वहीं बाहर से आने वालों पर नजर रखने व गांव में ही कोरंटाइन करने में सहयोग देने का आह्वान किया।
एसडीएम ने सभी प्रधानों से गांव में खाधान्न दुकानों में सोशल डिस्टेनसिंग बनाये रखने तथा गांव-घर मे एक लीटर पानी में 12 चम्मच ब्लीचिंग पाउडर मिलाकर सेनेटाइजर तैयार कर गांव व घर-घर में छिड़काव करने की विधि की जानकारी दी।
एसडीएम मनीष कुमार ने कहा कि कोरोना के चलते देश, दुनिया में बन रही परिस्थितियों के कारण प्रधानों व सामाजिक कार्यकर्ता समेत हर जागरूक नागरिक का दायित्व है कि बचाव के निर्देशों, दवाओं के छिड़काव व बाहर से आने वालों पर सख्त नजर रखकर गांव में ही कोरंटाइन करने व सामाजिक दूरी बनाये रखने में सहयोग करें, ताकि अपने क्षेत्र को कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचाये रख सकें।
बैठक में डा. आरसी आर्य, डा. पंकज कुमार, ईओ शिबसिंह चौहान, बीएस चौहान, बीएल असवाल, कमल दास, अध्यक्ष प्रधान संगठन अरविंद पंवार, अंकित रावत, धर्मलाल, अनिता, धर्मेंद्र पंवार, योगेश आदि कई प्रधान मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून : लॉकडाउन में 70 मजदूर चुपके-चुपके जा रहे थे घर। पुलिस ने रोककर की व्यवस्था

देहरादून। कोरोना के खौफ से सोमवार को देहरादून से करीब 70 मजदूर अपने मूल गांव पैदल पैदल जा रहे थे। जिन्हें जोगीवाला पुलिस चैकपोस्ट पर रोककर उनकी परेशानी व जाने का कारण पूछा गया। इस पर मजदूरों ने बताया कि […]
20200330 232558