पुरोला : सड़कों पर रातों रात बनी अवैध दुकानों को लेकर किसान संगठन मुखर

admin
PicsArt 05 26 10.05.25

विभाग पर लगाया मिलीभगत का आरोप

नीरज उत्तराखंडी/पुरोला

पुरोला में आये दिन हो रहे अतिक्रमण को लेकर पुरोला किसान संगठन में आक्रोश व्याप्त है। एक ओर जहाँ पूरा विश्व इस समय कोरोना वैश्विक माहमारी की मार झेल रहा है, वहीं कुछ स्वार्थी लोगों ने लाॅकडॉउन के दौरान अपने हित साधने के लिए पुरोला नौगांव मोटर मार्ग पर रातों रात दुकानों का निर्माण करवा दिया, जिसे लेकर आज किसान संगठन ने उपजिलाधिकारी मनीष कुमार के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित किया।
ज्ञापन में कहा गया है कि पुरोला में लोक निर्माण विभाग की मिलीभगत से आये दिन सड़कों के दोनों ओर अवैध कब्जा किया जाता रहा है। पुरोला किसान संगठन के अध्य्क्ष प्रकाश डबराल ने बताया कि वैश्विक महामारी के इस संकट काल में लोग अवैध कब्जा करने से बाज नहीं आ रहे हैं। पुरोला नौगांव मोटर मार्ग पर पेट्रोल पंप के सामने रातों रात दुकानें खड़ी कर देना विभाग की लापरवाही का उदहारण है।

IMG 20200526 WA0026

उन्होंने बताया कि पुरोला मुख्य बाजार सहित दुकाना मोटर मार्ग पर भी विभाग की मिलीभगत से लोगों द्वारा सड़क के दोनों ओर अवैध कब्जा किया जा रहा है, जिससे आये दिन बाजार में जाम की स्थिति बन जाती है। लोगों द्वारा सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण करने से सड़क किनारे बनी नालियां भी बन्द हो गयी है, जिससे कि हल्की सी बरसात होने से सारा पानी लोगों के घरों में घुस जाता है या सड़कों पर नदी की भांति बहता है।

ज्ञापन में कहा गया है कि यदि मामले को लेकर प्रशासन व विभाग कोई ठोस कदम नहीं उठाती है तो मजबूरन आम नागरिकों को आंदोलन करने को विवश होना पड़ेगा। ज्ञापन में दुगल किशोर, धनवीर सिह, संजय भारती, त्रेपन रावत आदि लोगों के हस्ताक्षर हैं।

लोक निर्माण के एसडीओ सोनू त्यागी ने कहा है कि पेट्रोल पंप के पास सड़क किनारे बनी दुकानों को लेकर नोटिस भेजा जा रहा है।यदि नहीं हटाई गई तो शीघ्र जेसीबी लगवाकर हटाई जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मंत्री हरक सिंह ने आयुर्वेदिक रक्षा किट देकर बढ़ाया पार्षदों का हौसला

कोटद्वार। कैबिनेटमंत्री डॉ. हरक सिंह रावत जी द्वाराआज वन विभाग के अभयारण्य हाल में नगर निगम कोटद्वार के पार्षदों को आयुर्वेदिक रक्षा किट सेनिटाइजर, मास्क भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि संपूर्ण विश्व कोरोना महामारी से त्रस्त है, ऐसे […]
IMG 20200526 WA0022