राजाजी नेशनल पार्क में फंसे विदेशी नागरिकों को सकुशल निकाला

admin
a 6 1

देहरादून। क्लेमेंटाउन थाना पुलिस ने राजाजी नेशनल पार्क में रातभर फंसे रहे तीन विदेशी नागरिकों को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। विदेशी नागरिक सात घंटे तक जंगल में फंसे रहे, लेकिन उन्हें कहीं से भी बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं मिल पाया।
थाना प्रभारी नरोत्तम बिष्ट ने बताया कि २३ फरवरी की सुबह स्थानीय लोगों और वन विभाग के कर्मचारियों ने उन्हें सूचना दी कि २२ फरवरी की शाम से एक इनोवा कार भन्दूवाला, डोईवाला, दूधली मार्ग पर खड़ी है। कार से तीन विदेशी नागरिक उतरकर शाम के समय राजाजी नेशनल पार्क के अंदर जंगल में चले गए थे, लेकिन उसके बाद फिर वो वापस नहीं लौटे।
मामला विदेशी नागरिकों से जुड़ा होने के कारण इसे गंभीरता से लिया गया। सीओ सदर अनुज कुमार के निर्देश पर एक टीम बनाई गई और फिर उस टीम को राजाजी नेशनल पार्क के जंगल में सर्च अभियान के लिए भेजा गया। टीम ने करीब सात घंटे की मेहनत के बाद तीनों विदेशी नागरिकों को रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया। विदेशियों ने अपने नाम इथान, तोबिस जॉन और मार्क एन्ड्रा निवासी अमेरिका बताया है।
एसओ सदर अनुज कुमार ने बताया कि पूछताछ में विदेशी नागरिकों ने बताया कि वह तीनों मसूरी के वुड स्टॉक स्कूल के क्लिफ्रटन हॉस्टल में परिवार सहित रुके हुए हैं। वह ऋषिकेश घूमने जा रहे थे तो रास्ते में उन्हें राजाजी नेशनल पार्क दिखाई दिया। उन्होंने अपनी कार को वहीं खड़ी की और फिर पार्क के अंदर घूमने चले गए। अंधेरा होने के कारण वह रास्ता भटक गए। उन्होंने काफी तलाश की, लेकिन रास्ता नहीं मिल पाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

फॉरेस्ट गार्ड पेपर की नकल कराने वाले गिरोह का सूत्रधार कोटद्वार से गिरफ्तार

पौड़ी/कोटद्वार। फॉरेस्ट गार्ड की परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह के सूत्रधार को कोटद्वार से गिरफ्तार कर लिया गया है। पौड़ी गढ़वाल के कोतवाली पौड़ी पर 17 फरवरी को वादी गोपाल सिंह निवासी बूड़पुर जट नारसन कला थाना मंगलौर, जनपद […]
forest guard paper 1