आज एक पॉजीटिव ऋषिकेश से आया। कुल आंकड़ा 92

admin
PicsArt 05 02 06.10.19

देहरादून। गत एक ही दिन में नौ कोरोना संक्रमित सामने आने के बाद आज एक नया मामला एम्स ऋषिकेश से सामने आया है। अब कोरोना मरीजों का आंकड़ा 92 पहुंच गया है।
बताया गया कि उक्त युवक महाराष्ट्र से आया है। वह एम्स में आया था। उसके लक्षणों के आधार पर उसका सेंपल लिया गया और वह पॉजीटिव आया है। उसे एम्स में भर्ती कर दिया गया है।
प्रदेश के लिए सबसे चिंताजनक यह है कि पिछले 10 मई से लेकर आज १७ मई तक ही २५ से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। यह आंकड़े ठीक वैसे ही बढ़ रहे हैं, जैसे उम्मीद की जा रही थी। इन मामलों में सभी मामले बाहरी राज्यों से उत्तराखंड लौटे हैं। अब चूंकि रैंडम सेंपलिंग भी शुरू हो चुकी है, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि यह आंकड़ा तेजी से बढ़ सकता है।
अब तक कोरोना ने हर उम्र के लोगों को अपनी चपेट में लिया। यानि कि 11-11 साल का बच्चा भी तो बुजुर्ग भी, लेकिन इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि इसकी चपेट में 25, 30 व 35 साल के स्वस्थ युवा भी आए हैं। ऐसे में सभी के लिए सतर्कता बरतना और जरूरी हो जाता है।
बहरहाल, प्रदेश सरकार ने इससे निपटने के लिए व्यापक तैयारियां की हुई हैं। बार्डर प्रवेश करते ही रेंडम सेंपलिंग लिया जाना इस बात को और पुख्ता करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

घर वापसी करने वाले प्रवासी उत्तराखंडीे डीजीपी का यह संदेश जरूर पढ़ें, नहीं तो हो सकती है ये दिक्कत

क्वारंटीन के नियमों का पालन करें, उल्लंघन करने पर डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के अंतर्गत होगी कार्यवाही। उल्लंघन करने वालों की सूचना डायल 112 पर देने की जनता से अपील देहरादून। उत्तराखण्ड के प्रवासियों को डीजीपी अनिल रतूड़ी ने चेतावनीभरा संदेश […]
dgp uk