रुद्रप्रयाग पुलिस ने स्वीकारा, मानवाधिकारों की रक्षा करने के लिए हैं प्रतिबद्ध

admin
IMG 20191218 WA0025

रुद्रप्रयाग पुलिस ने स्वीकारा, मानवाधिकारों की रक्षा करने के लिए हैं प्रतिबद्ध

विश्व अल्पसंख्यक दिवस के अवसर पर जनपद रुद्रप्रयाग के थाने/चौकियों में आयोजित की गयी गोष्ठी 

आज 18  दिसम्बर को विश्व अल्पसंख्यक दिवस के अवसर पर प्रभारी पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग स्वप्न किशोर सिंह के निर्देशन में जनपद के सभी थाने चौकियों में थाना क्षेत्रान्तर्गत निवासरत सभी अल्पसंख्यक के साथ एक गोष्ठी रखी गयी, जिसमें भारत के संविधान के अंतर्गत अल्पसंख्यक वर्ग को मिलने वाले सभी लाभ व अधिकारों की व केंद्र सरकार/राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की गयी। जिसके बाद यह आश्वाशन दिया गया कि रुद्रप्रयाग पुलिस हर हाल में मानवाधिकारों व विशेष अधिकारों की रक्षा करने व बनाये रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

IMG 20191218 WA0011

 

गोष्ठी में उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग द्वारा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग एवं उत्तराखंड पुलिस विभाग के सहयोग से बनाई गयी एक पुस्तिका, जिसमें अल्पसंख्यक वर्ग को संवैधनिक अधिकार व संरक्षण, आयोग के कर्तव्य, कल्याणकारी योजनाएं आयोग के पदाधिकारियों का नाम व मोबाइल नंबर प्रदर्शित किये गए हैं, वितरित की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यूकेडी डेमोक्रेटिक ने की दिल्ली एनसीआर में युवा प्रकोष्ठ की घोषणा

यूकेडी डेमोक्रेटिक ने की दिल्ली एनसीआर में युवा प्रकोष्ठ की घोषणा गुरुवार 18 नवंबर को यूकेडी (डी) ने दिल्ली एनसीआर में युवां प्रकोष्ठ कार्यकारणी की घोषणा की, जिसमें सभी शीर्ष पदों पर नियुक्ति की गई। जिसमें राजेन्द्र सिंह बिष्ट को […]
democratik