दुःखद खबर : आदमखोर गुलदार ने वृद्ध को बनाया निवाला। जखोली ब्लाॅक के कुरछोला गांव की घटना

admin
IMG 20210305 WA0015

ग्रामीण इलाकों में बनी है दहशत

सत्यपाल नेगी/रुद्रप्रयाग

विकासखंड जखोली के कुरछोला गांव निवासी एक 80 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति को आदमखोर गुलदार ने अपना निवाला बना दिया। आज शाम को पोस्टमार्टम के बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, कुरछोला गांव के कृपाल सिंह पंवार पिछले माह की 19 तारीख से लापता चल रहे थे। जगह-जगह खोजबीन के बावजूद उनका कहीं पता नहीं चल पाया। जखनोली के जंगल में घास लेने गई महिलाओं ने उनका शव देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। शव का अधिकांश हिस्सा आदमखोर गुलदार खा चुका था। शव का सिर्फ एक चौथाई हिस्सा ही बचा था। महिलाओं ने इसकी सूचना अन्य लोगों को दी। इसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची। शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया। स्थानीय निवासी दीपक रावत का कहना है कि इस घटना के बाद से गांव में दहशत बनी हुई है।

वहीं उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने इन घटना पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए वन विभाग को जल्द से जल्द पीड़ित परिवार को मुआवजा देने को कहा। उन्होंने कहा कि गुलदार कभी भी दूसरी घटना को अंजाम दे सकता है।

IMG 20210305 WA0014

इससे पहले कि कोई अनहोनी हो, वन विभाग को पिंजड़ा लगाकर आदमखोर गुलदार को पकड़ना चाहिए। मोहित डिमरी ने कहा कि महिलाएं घास लेने जंगल जाते समय सावधानी बरतें। अकेले कोई भी महिला जंगल न जाएं। महिलाएं यह कोशिश करें कि ज्यादा दूर जाने के बजाय गांव के आसपास ही घास काटें। कम से कम 10-12 महिलाएं एक साथ जंगल जाएं। बच्चों को शाम और सुबह के समय घर के अंदर ही रखें। उन्होंने कहा कि कुरछोला, जखनोली सहित आसपास के ग्रामीण सजग रहें।

यह भी पढ़ें : सीएम कार्यालय से जुड़े एक दर्जन से अधिक ओएसडी, पीआरओ व सलाहकारों को सौंपी सौंपी जिलेवार जिम्मेदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रेलवे व स्थानीय प्रभावितों के साथ जिलाधिकारी ने की बैठक। सुमेरपुर, तिलनी, रतूड़ा के प्रभावितों ने उठाई विस्थापन की मांग

रेलवे निर्माण से छतिग्रस्त हुए रास्तों, सड़कों, बिजली, पानी, नालियों का शीघ्र हो नव निर्णाण प्रभावितों ने स्थानीय लोगों को प्रमुखता से रोजगार देने का उठाया मामला जिलाधिकारी ने समस्याओं के समाधान का दिया आश्वासन बेघर हो चुके 8 अनुसूचित […]
IMG 20210305 WA0016