अपनी शादी कैंसिल कर ड्यूटी पर लौट गई महिला सबइंस्पेक्टर

admin
PicsArt 04 05 02.45.11

ऋषिकेश। थाना मुनिकीरेती पर तैनात महिला उपनिरीक्षक शाहिदा परवीन ने लॉक डाउन में आज 5 अप्रैल को होने वाली अपनी शादी को कैंसिल कर ड्यूटी जॉइन कर कर्तव्यनिष्ठा का श्रेष्ठ उदाहरण दिया है। इसके लिए उसने 30 दिन की छुट्टी का आवेदन भी वापिस ले लिया था।

मूल रूप से भानियावाला के कान्हरवाला की शाहिदा परवीन मुनिकीरेती थाने में तैनात है। वह 2016 बैच की सब इस्पेक्टर हैं। उनका निकाह हरिद्वार जनपद की लक्सर निवासी साहिल शाह के साथ आज 5 अप्रैल को तय हुआ था। उनका पति हरिद्वार रेलवे में तैनात है।

FB IMG 1586088831705

बताया गया कि दोनों परिवारों की ओर से निकाह की तैयारी पूर्ण हो गई थी, लेकिन प्रधानमंत्री के लाॅकडाउन की घोषणा के बाद वैश्विक महामारी से निपटने के लिए शाहिदा ने शादी करने से ज्यादा इस समय अपनी ड्यूटी करने को प्राथमिकता दी और अपने पति से रायशुमारी के बाद तय कर दिया गया कि कोरोना खत्म होने तक फिलहाल शादी को टाल दिया जाए। अब इंस्पेक्टर शाहिदा वर्तमान में कोरोना की जंग में शामिल होकर राष्ट्रीय योगदान दे रही हैं।

शाहिदा को लाॅकडाउन में एक शेल्टर होम की जिम्मेदारी दी गयी है, जहां प्रवासी मजदूरों को पलायन से रोका गया है। शाहिदा के इस कदम की प्रदेशभर में जमकर तारीफ हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड में आज चार नए कोरोना संक्रमित। 26 पहुंचा आंकड़ा

देहरादून। उत्तराखंड में आज चार नए लोगों में कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। इसी के साथ कोरोना मरीजों की संख्या 26 तक पहुंच गई है। आज आई रिपोर्ट के अनुसार देहरादून से तीन, जबकि एक कालाढुंगी, नैनीताल जनपद से एक […]
corona