मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे ट्रेड यूनियनों से जुड़े कर्मचारी

admin
trade union

मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे ट्रेड यूनियनों से जुड़े कर्मचारी

देहरादून। ठेका श्रमिक, संविदा, आउटसोर्स कर्मियों को समान काम का समान वेतन, मजदूरों को न्यूनतम वेतन 21 हजार रुपये देने, वेज एक्ट वापस लिए जाने जैसी दर्जनभर मांगों के समर्थन में देशभर की ट्रेड यूनियनों से जुड़े कर्मचारियों ने विरोध स्वरूप हड़ताल कर विरोध दर्ज कराया है।
हड़़ताल से बैंकों, बीमा कंपनियों, आयकर, समेत केंद्र व राज्य सरकार के तमाम सरकारी कार्यालयों में कामकाज प्रभावित हुआ है। वहीं राजधानी देहरादून में ट्रेड यूनियन की हड़ताल का खास असर नहीं दिखा। यहां कुछ दुकानें बंद रहीं, जबकि राष्ट्रीयकृत बैंक खुले रहे। एस्ले हॉल चौक स्थित पीएनबी बैंक को छोड़ शहर की अन्य सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों में कार्य सुचारू रूप से चला बैंक अधिकारियों के मुताबिक हड़ताल में अधिकारी वर्ग शामिल नहीं है। ऐसे में सभी अधिकारी कार्य कर रहे है। बैंको में लेनदेन हुआ है।
देहरादून में बुधवार को परेड ग्राउंड में ट्रेड यूनियन के सदस्यों ने प्रदर्शन किया। एस्ले हॉल स्थित पीएनबी बैंक के सामने कर्मचारियों का द्वारा प्रदर्शन किया गया। यहां गांधी पार्क के सामने सीपीआईएम के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। वहीं भारत बंद के चलते घंटाघर के पास इलाहाबाद बैंक के कर्मचारियों ने भी प्रदर्शन किया।
सीटू के सचिव लेखराज ने बताया कि एक दिवसीय देशव्यापी हड़़ताल को छात्रों, युवाओं समेत तमाम सरकारी विभागों का भारी समर्थन है। उन्होंने बताया कि हड़ताल के दौरान सभी यूनियनों के पदाधिकारी, कर्मचारी परेड मैदान में एकत्र हुए और यहां से जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन, जुलूस के उपरांत राष्ट्रपति व राज्यपाल को जिलाधिकारी के जरिए ज्ञापन भेजा गया। इस अवसर पर राजेंद्र पुरोहित, अनंत आकाश, सचिव लेखराज, कमरुद्दीन, माला गुरुंग शंभू प्रसाद ममगाईं तथा कृष्ण गुनियाल समेत कई वक्ताओं ने संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वरिष्ठ समाजसेवी भगवती प्रसाद जुयाल के निधन से क्षेत्र में शोक की लहर

वरिष्ठ समाज सेवी भगवती प्रसाद जुयाल के निधन से क्षेत्र में शोक की लहर  द्ववारीखाल। वरिष्ठ समाज सेवी तथा पूर्व प्रधान भगवती प्रसाद जुयाल के आकस्मिक निधन एक जनवरी 2020 को हो गया था। उनके निधन से क्षेत्रवासियों में शोक की लहर […]
1578569209775 IMG 20200108 WA0028