डकैती डालने पहुंचे सात बदमाशों को किया गिरफ्तार

admin
20200104 001359

डकैती डालने पहुंचे सात बदमाशों को किया गिरफ्तार

देहरादून। दून पुलिस ने गढ़वाल ज्वैलर्स और रेसकोर्स में शराब कारोबारी के घर डकैती डालने पहुंचे सात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने बंद पड़ी कंपनी के खाते में मौजूद पांच करोड़ देकर ढाई करोड़ लेने का झांसा कारोबारियों को दिया था। बदमाशों ने कारोबारियों के रकम दिखाते ही डकैती की घटना को अंजाम देना था। पुलिस की सक्रियता से दून में बड़ी आपराधिक वारदातें होने से बच गईं।
शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि 2 जनवरी को पुलिस को सूचना मिली कि सहारनपुर से बदमाश ऋषिकेश में गढ़वाल ज्वेलर्स में डकैती डालने पहुंचे थे, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके। इस पर गिरोह के सदस्य दून में वारदात करने को निकल गए। सूचना पर एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल, कोतवाली प्रभारी रितेश साह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घेराबंदी कर बन्नू स्कूल के समीप रेसकोर्स में कार को रुकवा लिया। कार में मौजूद फरमान पुत्र हाशिम निवासी ग्राम बुड्डाहेड़ी थाना पथरी हरिद्वार, संजय कुमार पुत्र कुंवरपाल निवासी ग्राम शाहपुर थाना देवबंद सहारनपुर और बाइक में मौजूद रवि कुमार पुत्र रामनरेश निवासी शाहपुर थाना देवबंद सहारनपुर, अनुज उर्फ शिवम पुत्र राजकुमार निवासी ग्राम सिमालकी थाना छपार मुजफ्फरनगर को गिरफ्तार किया। आरोपियों को नेहरू कालोनी थाने लाकर पूछताछ की गई। पूछताछ में अपने अन्य सदस्यों के नाम पूरन आहुजा पुत्र रमेश आहुजा निवासी, 69/21, ए-11 टिहरी विस्थापित कालोनी पायल सिनेमा के पास हरिद्वार, देवेन्द्र पुत्र राजीव निवासी अपर राजीव नगर नेहरू कालोनी और पंडित बताए। एसएसपी ने बताया कि पूरन, पंडित और देवेंद्र को भी हिरासत में लिया है। बताया गया कि गिरोह के सरगना संजय ने बंद कंपनी में पांच करोड़ बताकर बड़े कारोबारियों के घर से डकैती की योजना बनाई थी। योजना के तहत संजय ने दून में रहने वाले पंडित के माध्यम से गढ़वाल ज्वेलर्स के मालिक से संपर्क किया। संजय ने गढ़वाल ज्वैलर्स के मालिक को झांसा दिया गया कि उसके पास एक बंद पड़ी कंपनी के खाते में पांच करोड़ हैं। वह पांच करोड़ ले लें और इसके बदले उसे डेढ़ करोड़ दे दें। इस पर सहमति बनने पर एक जनवरी को गढ़वाल ज्वैलर्स ने डेढ़ करोड़ रुपये दुकान में मेज पर रखे थे। बदमाशों की योजना रकम देखते ही डकैती डालने की थी, लेकिन पुलिस की सक्रियता के चलते बदमाश वारदात नहीं कर सके। उन्होंने रेसकोर्स निवासी शराब कारोबारी टोनी जायसवाल से संपर्क कर पांच करोड़ के बदले ढाई करोड़ देने की बात कही। शराब कारोबारी के सहमति देने पर आरोपी वहां वारदात करने जा रहे थे। बताया कि आरोपियों के खिलाफ नेहरू कालोनी थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वीडियो: विहिप अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

वीडियो: विहिप अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना हल्द्वानी। विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा ने हल्द्वानी पहुंचकर रोजगार और आर्थिक मंदी को लेकर केंद्र सरकार पर खूब तंज कसे। इस दौरान वह यह कहने से […]
20200104 122009