एससी एसटी कर्मचारियों ने किया सचिवालय कूच

admin
sc st 1

एससी एसटी कर्मचारियों ने किया सचिवालय कूच

प्रमोशन में आरक्षण व सीधी भर्ती में पुराने आरक्षण रोस्टर को लागू करने की कर रहे मांग

देहरादून। प्रमोशन में आरक्षण और सीध्ी भर्ती में पुराने आरक्षण रोस्टर को लागू करने की मांग को लेकर एससी एसटी कर्मचारियों ने राजधानी देहरादून में महारैली निकालकर सचिवालय कूच किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को सचिवालय से कूच पहले बैरीकेटिंग लगाकर रोक दिया। इस दौरान उनकी पुलिस के साथ नोक-झोंक भी हुई।
शुक्रवार को एससी-एसटी कर्मचारी बड़ी संख्या में पवेलियन ग्राउंड में एकत्रित हुए। वहां पर उन्होंने सभा की, जिसको कई कर्मचारी नेताओं ने संबोधित किया। सभा के पश्चात कर्मचारियों ने रैली निकालते हुए सचिवालय कूच किया। पुलिस ने सचिवालय से कुछ पहले प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को बैरीकेटिंग लगाकर रोक दिया। रोके जाने पर उन्होंने वहीं पर धरना-प्रदर्शन किया। कुछ कर्मचारियों ने आगे बढऩे की कोशिश भी की, लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे नहीं बढऩे दिया। इस दौरान कर्मचारियों की पुलिस से नोक-झोंक भी हुई। कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार उनकी मांगें पूरी नहीं करती तो ये वर्ग सामूहिक रूप से धर्म परिवर्तन पर विचार करेगा।
एससी-एसटी इंप्लाइज फेडरेशन के आह्वान पर आयोजित यह महारैली में एससी व एसटी कर्मचारी बड़ी संख्या में शामिल हुए। इसके पश्चात उन्होंने मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेजा। रैली को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने खूब नारेबाजी की। महारैली में शामिल होने के लिए प्रदेशभर से बड़ी संख्या में एससी एसटी और ओबीसी वर्ग के कर्मचारी देहरादून पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डकैती डालने पहुंचे सात बदमाशों को किया गिरफ्तार

डकैती डालने पहुंचे सात बदमाशों को किया गिरफ्तार देहरादून। दून पुलिस ने गढ़वाल ज्वैलर्स और रेसकोर्स में शराब कारोबारी के घर डकैती डालने पहुंचे सात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने बंद पड़ी कंपनी के खाते में मौजूद पांच […]
20200104 001359