शहीदों की स्मृति में ब्लॉक प्रमुख महेंद्र राणा से की स्मारक बनाने की मांग

admin
IMG 20210122 WA0009

द्वारीखाल। विकासखंड के अंतर्गत विरमोलीखाल क्षेत्रवासियों ने द्वारीखाल ब्लॉक प्रमुख महेंद्र सिंह राणा से मांग की है कि शहीद अजय तोमर एवं स्वतंत्र सिंह रावत की स्मृति में शहीद स्मारक बनाया जाए।
आज विरमोलीखाल में शहीदों की स्मृति में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें शहीद अजय सिंह तोमर ग्राम जवाड़ एवं शहीद स्वतंत्र सिंह रावत ग्राम उडियारी की स्मृति में बैठक में निर्णय लिया गया कि उनकी याद में क्षेत्र में एक स्मारक बनाए जाने की जरूरत है। इस मौके पर शहीद स्वतंत्र सिंह रावत के पुत्र अंकित सिंह रावत एवं बड़े भाई रिटायर सूबेदार बृजमोहन सिंह उडियारी तथा शहीद अजय सिंह तोमर ग्राम जवाड़ की माता हीरा देवी भी उपस्थित थीं।

20210122 223257
इस मौके पर संजीव जुयाल ने शहीद स्मारक के बारे में जानकारी दी। प्रधान रोशन सिंह रावत ने शहीदों के बारे में बताया। बैठक में निर्णय लिया गया कि शहीद स्वतंत्र सिंह रावत के सम्मान में कांडाखाल रोड के पास पानी की बड़ी जगह पर जहां पर द्वारीखाल के लिए रोड कटती है, शहीद स्वतंत्र सिंह की मूर्ति लगाकर पार्क का निर्माण किया जाए। इसके अलावा ग्राम जवाड़ में जवाड़ बैंड के पास शहीद अजय वर्धन तोमर की मूर्ति लगाकर पार्क का निर्माण किया जाए।

20210122 223003
बताते चलें कि यह कार्यक्रम ब्लॉक प्रमुख महेंद्र सिंह राणा के दिशा-निर्देशों के क्रम में आयोजित किया गया। बैठक में प्रमुख के प्रतिनिधि राकेश अग्रवाल भी उपस्थित रहे, जबकि कार्यक्रम का संचालन मनमोहन सिंह बिष्ट पूर्व सहायक विकास अधिकारी पंचायत द्वारा किया गया।
इस मौके पर ग्राम पंचायत जवाड़ के प्रधान राजेश कुमार एवं ग्राम पंचायत उडियारी की प्रधान आशा देवी ने ब्लाक प्रमुख महेंद्र राणा को पत्र लिखकर शहीद अजय वर्धन तोमर ग्राम जवाड़ की स्मृति में जवाहर बैंड के पास शहीद स्मारक बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि न्याय पंचायत कांडाखाल के समस्त जनप्रतिनिधियों द्वारा आपके निर्देशों के अनुसार विरमोली में शहीद अजय वर्धन तोमर को ग्राम जवाड़ में श्रद्धांजलि दी गई। इसके अलावा विरमोली में न्याय पंचायत स्तरीय बैठक संपन्न की गई। राजेश कुमार एवं आशा देवी ने बताया किशहीदों के सम्मान में जवाहर बैंड के पास शहीद अजय वर्धन तोमर की स्मृति में एक शहीद स्मारक बनाने के संबंध में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया। उन्होंने ब्लॉक प्रमुख से अपने स्तर से कार्रवाई करते हुए स्मारक के लिए धनराशि स्वीकृत करवाने का अनुरोध किया है।
इस अवसर पर पूर्व सैनिक संजीव जुयाल, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य भारत सिंह रावत, प्रधान संगठन केअध्यक्ष अर्जुन सिंह नेगी, प्रधान प्रतिनिधि रविंद्र सिंह बिष्ट, प्रधान अनीता देवी, आशा देवी, मनोज कुमार पूर्व प्रधान, प्रधान किशोरी लाल, प्रधान राजेश कुमार, प्रकाश सिंह तोमर, क्षेत्र पंचायत सदस्य विनोद कंडवाल, पूर्व प्रधान हीरा देवी, राजपाल सिंह, आशा देवी, नीरज कुमार, गणेश कंडवाल, बृजमोहन रावत, अंकित रावत, रोशन रावत, वीरेंद्र, पूर्व प्रधान विनोद कुमार आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने किया सैन्यधाम का शिलान्यास। भविष्य में आने वाली सरकारों का होगा यहाँ शपथ ग्रहण

शहीद  सैनिकों के आश्रितों को एकमुश्त 10 लाख रूपये के अनुदान को बढ़ाकर 15 लाख रूपये किया जायेगा-मुख्यमंत्री शहीदों के गांवों की मिट्टी और शिला भी आएगी यहां देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत शनिवार को पुरकुल गांव में भारतीय सेना के […]
sainyadham