ब्रेकिंग: सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

admin
afwav corona

सब्जी मंडियों व आवश्यक सभी जरूरी सामग्री की दुकानों के 10 दिनों के लिए बंद होने संबंधी अफवाह फैलाई

देहरादून। सोशल मीडिया पर सब्जी मंडियों व आवश्यक सभी जरूरी सामग्री की दुकानों के 10 दिनों के लिए बंद होने संबंधी अफवाह फैलाने के आरोप में दून पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। संभवत: कोरोना वायरस के चलते अफवाह फैलाने के आरोप में गिरफ्तार होने का यह पहला मामला है।
देश के विभिन्न स्थानों पर कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण के मामले प्रकाश में आने के दृष्टिगत केंद्र व राज्य सरकार द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण करते हुए कई महत्वपूर्ण कदम उठाये है। पुलिस द्वारा भी कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर अपनी तैयारियां पूर्ण की गई है। साथ ही इस संबंध में सोशल मीडिया पर अपफवाह फैलाने वालों पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है।
आज गुरुवार को डाकरा क्षेत्र में एक व्यत्तिफ देव आशीष द्वारा अपने मोबाइल व अन्य माध्यमों से विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुपस में सब्जी मंडियों व आवश्यक सभी जरूरी सामग्री की दुकानों के 10 दिनों के लिए बंद होने संबंधी अफवाह पफैलाई जा रही थी, जिससे बाजार में अफरा- तफरी का माहौल बन गया, जिससे आमजन को काफी परेशानी हुई।
उत्त व्यत्ति को मौके पर काफी समझाने का प्रयास किया गया, जो नहीं माना। यदि उत्त व्यत्ति को गिरप्तार नहीं किया जाता तो कोई संज्ञेय अपराध घटित हो सकता था, जिस कारण उक्त व्यत्ति को मौके पर धारा 151 सीआरपीसी के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया। जिसे न्यायालय में पेश किया गया। उक्त व्यत्ति के विरुद्ध धारा 505 बी भादवि के तहत एनसीआर पंजीकृत की गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सरकार के फैसले से भड़के एससी-एसटी कर्मचारी, आंदोलन की चेतावनी

देहरादून। प्रमोशन से रोक हटाए जाने के फैसले पर एससी-एसटी कर्मचारी भड़क गए हैं। गुरुवार को उत्तराखंड एससी एसटी इंप्लाइज फेडरेशन की देहरादून में एक आपात बैठक हुई, जिसमें सरकार के निर्णय की कड़ी आलोचना की गई। फेडरेशन के प्रदेश […]
sc st karmchari