एसपी उत्तरकाशी की अनोखी पहल : स्थानीय भाषा में स्लोगन लगाकर कर रहे लोगों को जागरुक

admin
20200620 091301

कोरोना वायरस (COVID-19) जागरुकता पर एस0पी0 उत्तरकाशी की पहल की प्रदेशभर में हो रही सराहना

उत्तरकाशी। विश्वभर में फैली कोरोना महामारी (COVID-19) के संक्रमण से बचाव हेतु उत्तरकाशी पुलिस लगातार कार्य कर रही है। कभी वृहद स्तर पर चैकिंग अभियान चलाकर कोरोना महामारी के बचाव हेतु बरती जाने वाली सावधानियों का उल्लघंन करने वाले लोगों के खिलाफ चालानी/वैधानिक कार्यवाही की जा रही तो कभी मास्क/सैनेटाइजर वितरित कर व अन्य local language में जनजागरुकता अभियानों के माध्यम से आम जन को जागरुक किया जा रहा है।

FB IMG 1592591432400

इसी क्रम में एसपी उत्तरकाशी पंकज भट्ट ने आम जन को कोरोना महामारी के प्रति जागरुक करने हेतु नई पहल की शुरुआत की है। जिसमें जनपद पुलिस द्वारा बैरियरों पर स्थानीय भाषा में कोरोना जनजागरुकता स्लोगन उत्कीर्ण कर आम जन मानस को कोरोना महामारी के प्रति जागरुक किया जा रहा है।

पुलिस द्वारा बैरियरों पर कोरोना महामारी के संक्रमण पर नियंत्रण हेतु बरती जाने वाली सावधानियों जैसे-मास्क का प्रयोग/हैण्ड सैनेटाइज/सोशल डिस्टेंसिंग/साफ-सफाई /नियमित मेडिकल चैकअप आदि पर जनजागरुकता स्लोगन लिखवाकर जागरुक किया जा रहा है। साथ ही पुलिस लोगों को बता रही है कि कोरोना वायरस से घबराने की जरुरत नहीं है, बल्कि आवश्यक सावधानियां बरत कर हम इसके संक्रमण पर नियंत्रण पा सकते हैं। कोरोना जागरुकता पर पुलिस की यह पहल आम जन को बेहद पसंद आ रही है।

यह भी पढें : बड़ी खबर : आज टिहरी जिले पर भारी पड़ा कोरोना, सात स्वास्थ्य कर्मी भी पॉजिटिव। आज कुल 75 संक्रमित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिग ब्रेकिंग : आज कोरोना का उत्तराखंड में शतक। दून, टिहरी, उत्तरकाशी व ऊधमसिंहनगर में सर्वाधिक मामले

मुख्यधारा ब्यूरो देहरादून। आज उत्तराखंड में कोरोना ने शतक मार दिया है। इस शतक की बदौलत प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2278 पहुंच गया है। हालांकि इनमें से करीब 63 प्रतिशत की रिकवरी दर से 1433 मरीज स्वस्थ हो […]
corona