कोरोना : रविवार को उत्तराखंड में राहत। नहीं आई किसी की पॉजीटिव रिपोर्ट

admin
covid 19

देहरादून। रविवार को प्रदेश में कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है। इससे उत्तराखंड ने फिलहाल राहत की सांस ली है।
स्वास्थ्य विभाग के हैल्थ बुलेटिन के मुताबिक 19 अप्रैल को प्राप्त 201 सेंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। अब तक कुल 3344 सेंपल जांच के लिए भेजे गए, जिनमें से 2911 की रिपोर्ट निगेटिव तथा 42 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई। अभी भी 391 सेंपल की रिपोर्ट आनी शेष है। अभी प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 42 पर ही स्थिर है। अब तक 11 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। अब तक सर्वाधिक 8 मरीज दून मेडिकल कालेज से डिस्चार्ज हुए हैं, जबकि एक मरीज मिलिट्री हॉस्पिटल देहरादून, एक बेस चिकित्सालय कोटद्वार तथा एक मरीज अल्मोड़ा चिकित्सालय से डिस्चार्ज हो चुके हैं। इन सभी डिस्चार्ज हुए मरीजों को एहतियात के तौर पर 15 दिन तक घर पर ही होम क्वारंटीन रहने के निर्देश दिए गए हैं।
ऐहतियात के तौर पर 516 लोगों को अस्पतालों में आइसोलेशन में रखे गए हैं, जबकि और 64004 लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है।

20200419 201200

 

इसके साथ ही तीन जिलों, देहरादून, हरिद्वार और नैनीताल को रेड जोन में घोषित कर दिया गया है।
वहीं, सरकार ने 20 अप्रैल के बाद कोरोना से मुक्त जनपदों में राहत न देने का फैसला किया है और लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना अपडेट : देर सायं दो नए कोरोना पॉजीटिव आए सामने। 44 हुई संख्या

देहरादून। रविवार सायं पहली हैल्थ बुलेटिन के बाद उत्तराखंड में राहत महसूस की जा रही थी, लेकिन रात होते-होते यह आंशिक राहत हवा हो गई और देहरादून से लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि […]
corona 1