शैलेष मटियानी पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक बीरेंद्र राणा का स्कूल में भव्य स्वागत

admin
jakholi
जखोली। रुद्रप्रयाग के जखोली ब्लाक के नागेन्द्र इण्टर कालेज बजीरा में कार्यरत शिक्षक बीरेंद्र सिंह राणा को शिक्षा के क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक उत्कृष्टता पुरस्कार से नवाजे जाने पर विद्यालय परिवार ने उनका भव्य स्वागत किया है। विद्यालय में आयोजित समारोह में प्रधानाचार्य शिवसिंह रावत सहित अध्यापक कर्मचारियों व छात्र-छात्राओं ने उनका माल्यार्पण,अंगवस्त्र व प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया है।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य शिवसिंह रावत ने शिक्षक बीरेंद्र सिंह राणा द्वारा विद्यालय में शैक्षणिक व पाठ्य सहगामी क्रिया कलापों में दिये गये योगदान की सराहना की है। विदित हो कि बीरेंद्र सिंह राणा वर्ष 1993 से नागेन्द्र इ कालेज बजीरा में कार्यरत हैं और अपने शैक्षणिक कार्यो के साथ ही विद्यालय में लेखन,खेल,कम्प्यूटर शिक्षा के साथ ही सामाजिक व साहित्यिक गतिविधियों में बढ चढकर प्रतिभाग करते हैं।
राणा ने  वर्ष 2012 के दौरान ऊखीमठ के चुन्नी मंगोली व वर्ष 2013 के दौरान केदारनाथ में आयी भीषण आपदा के दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य शिवसिंह रावत के साथ मिलकर पीड़ितों की मदद की। इसके अतिरिक्त शिक्षक बीरेंद्र राणा ने विगत तीन वर्ष में प्रधानाचार्य के साथ मिलकर शीतकालीन व ग्रीष्मकालीन अवकाश में कम्प्यूटर की कक्षाएं चला कर छात्र छात्राओं का शिक्षण कार्य कराते आये हैं। विदित हो कि पूर्व में इसी विद्यालय के प्रधानाचार्य शिवसिंह रावत भी वर्ष 2013 में शैलेश मटियानी राज्य शिक्षक पुरस्कार से अलंकृत हो चुके हैं। उनके पुरस्कार से सम्मानित होने पर खुशी व्यक्त करने वालों में प्रवक्ता रतनमणी काला,शूरवीर राणा,प्रीति बिष्ट,सतीश राणा,शोबेन्द्र शाह,राजेंद्र सिंह राणा,पंकज सेमवाल,अनिल स्नेही,देवेंद्र सिंह चौहान,धनीलाल,मोर सिंह,कमल लाल,विजयलक्ष्मी चौहान आदि सहित शिक्षक कर्मचारियों ने खुशी व्यक्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चार आईएएस अधिकारियों का प्रमोशन

चार आईएएस अधिकारियों का प्रमोशन उत्तराखंड शासन ने वर्ष 2007 बैच के चार आईएएस अधिकारियों के प्रमोशन कर दिया है। प्रमोशन पाने वाले अधिकारियों में आईएएस दीपक रावत, वी. षणमुगम, आर. राजेश कुमार एवं डा. नीरज खैरवाल शामिल हैं। दीपक […]
ias deepak rawat