बड़ी खबर कोरोना : बुधवार को तीन मामले आए सामने। 72 हुई संख्या

admin
corona breaking 2 1587517041

देहरादून। बुधवार को कोरोना के लिहाज से उत्तरांखड के लिए अच्छा नहीं रहा और देर सायं तक एक-एक करके तीन कोरोना संक्रमित मामले सामने आए। ऐसे में प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 72 हो गई है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार एक देहरादून एक अल्मोड़ा और एक संक्रमित मामला नैनीताल जनपद में सामने आया है।
बुधवार सायं जारी रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र से नैनीताल लौटे एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। इससे पहले गुरुग्राम से अल्मोड़ा के रानीखेत पहुंचे एक 27 युवक की भी कोरोना की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।
इससे पहले दोपहर को जारी हैल्थ बुलेटिन में देहरादून की रायपुर आदर्श विहार की एक 56 साल की महिला की रिपोर्ट भी दून मेडिकल कालेज में पॉजीटिव आई थी। वह कुछ समय पहले ही दिल्ली उपचार कराने के लिए गई थी। मंगलवार को वह दिल्ली से वापस लौटी। इसी दौरान आशारोड़ी चैकपोस्ट पर उसका सेंपल लिया गया था, जो आज पॉजीटिव आया है। महिला का कल होम क्वारंटीन में रखा गया था। आज उसे दून मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।
अब तक प्रदेश में कुल 47 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। हालांकि एक कोरोना संक्रमित महिला की ब्रेन हेमरेज के कारण एम्स में मौत हो चुकी है। अब कुल 24 एक्टिव मरीज उत्तराखंड के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।
अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि देहरादून में संक्रमित महिला 11 मई को दिल्ली से इलाज कराकर लौट रही थी और लक्षणों के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आशारोड़ी चौक पोस्ट पर महिला का सैंपल लिया था। बुधवार को रिपोर्ट आई तो महिला में वायरस की पुष्टि हुई है।
वहीं गुरुग्राम से रानीखेत भी एक कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। उसे इलाज के लिए हल्द्वानी में भर्ती कराया गया है।
बुधवार को राज्य के अलग-अलग जिलों से कुल 301 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इसमें सबसे अधिक सैंपल 81 सैंपल देहरादून, 35 हरिद्वार, 44 नैनीताल, 23 पिथौरागढ़, 45 यूएसनगर जिले के सैंपल हैं। राज्य में अभी तक कुल 9822 जांच के लिए सेंंपल लिए गए। जिसमें से 9750 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। राज्य के अस्पतालों से अभी तक कुल 47 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि 24 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

Screenshot 2020 0513 202944

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिम कार्बेट, कैलाश समेत सभी सिद्ध पीठ आम जनमानस के लिए खोलने की केन्द्र से पैरवी

देहरादून। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हुए देशव्यापी लॉकडाउन से उत्तराखंड के पर्यटन व्यवसाय सहित विकास कार्यों पर भी इसका व्यापक असर पड़ा है। राज्य में पर्यटन व्यवसाय एवं अन्य विकास कार्यों को पुन: पटरी पर लाने के लिए […]
maharaj