उत्तराखंड में कोरोना की भेंट चढ़ा तबादला सत्र। इस बार रहेगा शून्य

admin
secretariat 2

देहरादून। कोरोना संकट को देखते हुए सरकार ने इस वर्ष स्थानांतरण सत्र शून्य कर दिया है। कार्मिक विभाग की अपर मुख्य सचिव राध रतूड़ी ने बुधवार को वार्षिक स्थानांतरण सत्र शून्य करने के संबंध में शासनादेश जारी किया। 

आदेश में कहा गया है कि वर्तमान में कोविड-19 के दृष्टिगत राज्य लाकडाउन की स्थिति में है। राज्य की आर्थिक गतिविधियां बंद होने के कारण अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। कोविड-19 महामारी घोषित है, ऐसे में कार्मिकों का एक स्थान से दूसरे स्थान पर यात्रा आदि किए जाने पर संक्रमण फैलने की आशंका है।
अपर मुख्य सचिव के अनुसार जिन सेवाओं में स्थानंतरण अधिनयम-2017 के प्राविधान लागू हैं, उन सेवाओं हेतु वर्तमान स्थानांतरण सत्र को शून्य किया गया है। उत्त के अतिरिक्त अधिनयम से आच्छादित किसी कार्मिक अथवा विभाग को किसी प्रकार की कठिनाई होती है तो अधिनियम की धारा-27 के अंतर्गत औचित्यपूर्ण प्रस्ताव स्थानांतरण समिति के विचारार्थ कार्मिक विभाग को उपलब्ध कराया जा सकता है।

20200520 233109

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टिहरी जनपद में चढ़ा कोरोना। चार और मरीज मिले। कुल हुए 126

देहरादून। टिहरी जनपद से चार और लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। अब प्रदेश में कुल आंकड़ा 126 हो गया है। गत देर रात्रि टिहरी जनपद में चार लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। यह सभी मुंबई से लौटे […]
tehri