उत्तराखण्ड क्रांति दल जन मुद्दों को लेकर उतरेगा सड़कों पर : देवेंद्र चमोली

admin
20210301 215839

जन समस्याओं को लेकर के व्यापक जन जागरण अभियान चलायेगा उक्रांद

आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए उक्रांद ने कसी कमर

सत्यपाल नेगी/ रुद्रप्रयाग

उत्तराखण्ड क्रांति दल ने तय किया है कि जन समस्याओं को लेकर उक्रांद विधानसभा बार व्यापक जनजागरण अभियान चलायेगा। साथ ही क्षेत्रीय विचारधारा के घटकों को साथ लेकर राष्ट्रीय दलों के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास किया जाएगा।

उक्रांद के केंद्रीय प्रवक्ता देवेंद्र चमोली ने बताया हल्द्वानी में हुई दल की केन्द्रीय कार्य समिति की बैठक में आगामी चुनावों सहित प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों पर गहन विचार विमर्श हुआ। बैठक में उपस्थित कार्य समिति के सदस्यों के सुझावों पर मंथन कर दल शीघ्र ही आगामी कार्यक्रमों का कलेंडर घोषित करेगा।
दल के केन्द्रीय प्रवक्ता देवेन्द्र चमोली ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी, बढ़ती महंगाई, बदतर स्वास्थ्य, शिक्षा व्यवस्था, किसानों के मुद्दे सहित वर्तमान सरकार की असफलताओं के दस्तावेज के साथ जनता के बीच जाएगा।

IMG 20210301 WA0015

इनके अलावा प्रदेशभर में रोजगार कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगारों व कोरोना से प्रभावित बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने के लिए संघर्ष करेगा।
दल ने तय किया कि पहले चरण में उत्तराखंड राज्य आंदोलन के इतिहास को आम जनता तक पहुंचाने, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, किसानों के मुद्दे को लेकर जिला कार्यकारिणी जनपद में विधानसभा वार भ्रमण कार्यक्रम करेगें उसके बाद केन्द्रीय कार्यकारणी का भ्रमण कार्यक्रम होगा जिसकी रूपरेखा दल शीघ्र कार्यसमिति में आये सुझावों पर चर्चा कर घोषित करेगा।
इसके अलावा सोसियल मीडिया,पर नियंत्रण सहित सगंठन के अनुशासन को सख्ती से पालन करने के लिये कड़े कदम उठाने का निर्णय भी कार्यसमिति की बैठक मे लिये गये।
दल का मानना है कि उत्तराखंड के बुनियादी सवालों का हल यूकेडी ही कर सकती है, इसलिए जनता से शहीदों के सपनों का उत्तराखंड बनाने हेतु उक्रांद को मजबूत करने का आवाह्न किया गया। दल के शीर्ष नेतृत्व ने प्रदेश की जनता को विश्वास दिलाते हुये कहा कि यदि जनता का साथ उक्रांद को मिला तो प्रदेश की तस्वीर व तकदीर बदल देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गैरसैंण की कैबिनेट बैठक में इन बिंदुओं पर लगी मुहर

गैरसैंण में आयोजित कैबिनेट बैठक में कई बिंदुओं पर मुहर लगी है। ये रहे मुख्य बिंदु:-  उत्तराखण्ड (उत्तर प्रदेश नगर निगम अधिनियम, 1959)(संशोधन) विधेयक, 2021 प्रख्यापित किया गया।  उत्तराखण्ड (उत्तर प्रदेश नगर पालिका अधिनियम, 1959)(संशोधन) विधेयक, 2021 प्रख्यापित किया गया। […]
20210301 151530 1