उत्तराखंड क्रांति दल ने घटिया डामरीकरण पर उठाए सवाल : मोहित डिमरी

admin
nirman

सत्यपाल नेगी/रुद्रप्रयाग

गढ़ीधार-बिजराकोट और गढ़ीधार-ढुंग मोटरमार्ग पर अनियमितता व घटिया डामर बिछाने को लेकर उत्तराखण्ड क्रांति दल ने ठेकेदार व विभाग के अधिकारियों पर मिलीभगत व भ्र्ष्टाचार करने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है।
दो माह पूर्व डामर बिछाया गया था।  स्थानीय लोगों ने डीएम व विभाग में शिकायत भी कर दी थी, मगर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।
रुद्रप्रयाग के दशज्यूला क्षेत्र की सड़क पर घटिया डामरीकरण को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल ने सवाल उठाए हैं। उक्रांद ने मोटरमार्ग पर हुए कार्यों की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

IMG 20210123 WA0020
उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने गढ़ीधार-बिजराकोट और गढ़ीधार-ढुंग मोटरमार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि 17 किलोमीटर मोटरमार्ग पर बिछाया गया डामर उखड़ने लगा है। मानकों के अनुरूप कार्य न होने से सड़क पर जगह-जगह कंक्रीट फैलने लगी है। दो माह पूर्व ही कार्यदायी संस्था एनपीसीसी, पीएमजीएसवाई ने सड़क पर डामर बिछाया था। इसकी गुणवत्ता इतनी खराब है कि यह ज्यादा समय तक नहीं टिक पा रहा है। पूर्व में ग्रामीणों ने घटिया कार्य की शिकायत भी की थी। इसके बाद सिर्फ लीपापोती ही की गई।
उक्रांद युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि विकास के नाम पर इस तरह के कार्यों के जरिये ही सरकारी धन को ठिकाने लगाया जाता है। भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी से हमारे गांवों का विकास नहीं हो पा रहा है। उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों से इस तरह के कार्यों के विरुद्ध आवाज़ उठाने को कहा। उन्होंने मोटरमार्ग पर हुए घटिया कार्य की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।
ग्राम प्रधान गढ़ीधार देवेंद्र जग्गी, ग्राम प्रधान महड़ कांति देवी, सुदर्शन सिंह नेगी ने कहा कि कई बार शिकायत के बावजूद कार्य की गुणवत्ता में सुधार नहीं हुआ है। सड़क पर डामर बिछाते ही उखड़ने लगा था। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को इसकी जांच करनी चाहिए। प्रधान देवेंद्र जग्गी ने कहा कि सड़क की सुरक्षा दीवार भी क्षतिग्रस्त होने लगी है। नालियों का निर्माण भी नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज सहित तीन विधायकों ने की केन्द्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. निशंक से मुलाकात 

देहरादून। राज्य के पर्यटन, सिंचाई एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने आज अपने दिल्ली प्रवास के दौरान हरिद्वार सांसद केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक से शिष्टाचार भेंट की। प्रदेश के सिंचाई एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने अपने […]
IMG 20210123 WA0022