उत्तराखंड : आज 6 और लोगों में कोरोना पॉजीटिव। 22 पहुंची संख्या

admin
coronaaaa 2

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले तीन दिनों से लगातार कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। आज भी छह नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस प्रकार अब यह आंकड़ा 2 हो चुका है।
इससे पहले शुक्रवार को जिन छह लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी, उनमें से पांच देहरादून, जबकि एक बाजपुर का मामला है। गुरुवार को भी तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। शनिवार को कोरोना संक्रमण के छह नए मामलों में पांच नैनीताल जबकि एक रुकड़ी क्षेत्र का बताया जा रहा है। अब राज्य में कोरोना के कुल 22 पॉजिटिव मामले हो गए हैं।

20200404 181358

प्रदेश में अब तक दो लोग कोरोना की जंग जीतकर डिस्चार्ज होकर अपने घर लौट चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हैल्थ बुलेटिन के अनुसार अब तक 882 नमूने जांच के लिए भेजे गए, जिनमें 724 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 136 की रिपोर्ट आने की प्रतीक्षा है। 136 लोग विभिन्न अस्पतालों में पर्यवेक्षण में हैं, जबकि 14989 लोगों को घर या संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया है।
तबलीगी जमात के 350 लोगों को ऐहतियात के तौर पर संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया है। कुल 22 कोरोना पोजिटिव मरीजों में 11 देहरादून, हरिद्वार और पौड़ी में एक-एक, नैनीताल में 5 तथा ऊधमसिंहनगर जनपद में चार मरीज हैं। ये सभी गहन चिकित्सा उपचाराधीन हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

क्वारंटाइन जमातियों के हंगामे के बाद बढ़ाई दून हॉस्पिटल की सुरक्षा

देहरादून। कोरोना संदिग्ध जमातियों द्वारा किए गए हंगामे के बाद प्रशासन ने आज पुलिसकर्मी, पीएसी, एसडीआरएपफ और एलआईयू के जवान दून अस्पताल में तैनात कर दिए हैं।  पुलिस प्रशासन ने दून अस्पताल पर पैनी नजर बनाई हुई है। तब्लीगी जमात […]
dun hospital