बड़ी खबर : आज पौड़ी व देहरादून से आए एक-एक कोरोना मामले। 80 पहुंचा आंकड़ा

admin
covid 19

देहरादून। आज ग्रीन जनपद पौड़ी में 26 मार्च के बाद कोरोना संक्रमित मामला सामने आया है। इससे पहले आज सुबह देहरादून में कोरोना संक्रमित महिला के बेटे की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई थी। इसके साथ ही अब उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 80 पहुंच गया है।
हैल्थ बुलेटिन के अनुसार गुरुग्राम हरियाणा से पौड़ी पहुंचे युवक के प्रारंभिक लक्षणों को देखते हुए उसे कोटद्वार अस्पताल भेजा गया। जहां उसका सेंपल जांच के एम्स में भेजा गया, जहां आज उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इस प्रकार अब तक 26 मार्च को स्पेन से लौटे युवक के कोरोना संक्रमण ठीक हो जाने के बाद पौड़ी जनपद ने राहत की सांस ली थी, लेकिन एक बार फिर से अब जनपद की चिंता बढ़ गई है।
इससे पहले आज सुबह दिल्ली से इलाज कराकर देहरादून आदर्श कॉलोनी लोटी कोरोना संक्रमित महिला का बेटा भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है।
गत दिवस भी देहरादून में तीन संक्रमित पाए गए थे, जो मसूरी, रायपुर व डालनवाला क्षेत्र से थे। गत दिवस ही एक 10 साल की बालिका में भी कोरोना की पुष्टि हुई थी।
अब तक प्रदेश में 50 मरीज ठीक हो चुके हैं।
बताते चलें कि पिछले 8 दिनों में ही उत्तराखंड में 19 मरीज सामने आ चुके हैं, जिनमें से १७ मरीज बाहरी राज्यों से प्रदेश में लौटे हैं। लगातार जिस तीव्र गति से उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, वह निश्चित रूप से स्वास्थ्य महकमें के लिए बड़ी चुनौती पेश कर रहा है। हालांकि उत्तराखंड सरकार ने इसके लिए व्यापक तैयारियां कर दी हैं और अब बार्डर में प्रवेश करते ही विभिन्न चैकपोस्ट पर रैंडम सेंपलिंग लिए जा जाएंगे। ऐसे में अधिक से अधिक लोगों की जांच हो सकेगी और किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की समाज में प्रवेश करने से पहले ही स्वास्थ्य विभाग के पास उसकी रिपोर्ट आ जाएगी।

20200515 184527 2

यह भी पढ़ें : एक सप्ताह में ही 17 मरीज आए उत्तराखंड में। सभी संक्रमित बाहरी राज्यों से लौटे। अब होगी रैंडम टेस्टिंग 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना का कहर। आज नैनीताल, पौड़ी व दून से आए चार पॉजीटिव। 82 हुई संख्या

देहरादून। आज नैनीताल, पौड़ी व देहरादून जनपदों से चार कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। इस प्रकार अब कोरोना मरीजों की संख्या 82 पहुंच गई है। हैल्थ बुलेटिन के अनुसार नैनीताल की एक 11 साल की लड़की और एक युवक कोरोना […]
corona 1 1