उत्तराखंड : कोरोना संक्रमित के आज दो मामले आए सामने

admin
covid 19 breaking news

देहरादून। शनिवार को हरिद्वार जनपद में कोरोना पॉजिटिव के दो नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले गत दिवस भी तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। इसी के साथ अब उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 42 पर पहुंच गया है।
शनिवार को मिले दोनों ही मामले हरिद्वार जनपद के रुड़की क्षेत्र के हैं। जिनमें एक महिला व एक पुरुष शामिल है। बताया गया कि आज मिली संक्रमित महिला का एक रिश्तेदार पहले ही कोरोना पॉजीटिव है।
वहीं शुक्रवार जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई, उनमें दो देहरादून, जबकि एक नैनीताल जनपद के रामनगर का व्यक्ति शामिल था। देहरादून में कल एक साल से भी कम उम्र के बच्चे में कोरोना की रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। वहीं एक सैन्यकर्मी महिला डॉक्टर की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई थी।

उत्तराखंड में अब देहरादून जनपद में 20, नैनीताल में 9, हरिद्वार में 7, ऊधमसिंहनगर में 4 और अल्मोड़ा तथा पौड़ी में एक-एक मरीज हैं, जबकि राहत की बात यह है कि अब तक 9 लोग ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं।

20200418 185428

शनिवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज हुई जांचों में से 274 रिपोर्ट निगेटिव आई हैं, जबकि दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। जांच के लिए अभी तक 3158 सेंपल में से 2710 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी हैं। जबकि 406 रिपोर्ट का अभी इंतजार है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डीएवी प्राचार्य ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया पांच लाख का चेक

देहरादून। दयानंद शिक्षा संस्थान ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच लाख रुपये का सहयोग किया है। सोसायटी के सचिव मानवेंद्र स्वरूप की तरफ से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को उनके आवास पांच लाख रुपये का […]
20200418 193952