लॉकडाउन-4 : अब उत्तराखंड में कोई रेड जोन नहीं। जानिए आपका जिला कौन से जोन में है और क्या है रियायतें

admin
lockdown 4

देहरादून। लॉकडाउन चार की नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है। उसके अनुसार अब प्रदेश में एक भी जिले को रेड जोन की श्रेणी में नहीं रखा गया है। उत्तराखंड में अब छह जिलों को ऑरेंज जोन में और सात जनपदों को ग्रीन जोन में रखा गया है। नई व्यवस्था उत्तराखंड में मंगलवार से लागू हो जाएगी।
मुख्य सचिव उत्पल सिंह ने सोमवार को पत्रकारों को वार्ता के दौरान बताया कि उत्तराखंड में कोई भी रेड जोन नहीं रखा गया है।
ऑरेंज जोन
देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, अल्मोड़ा, नैनीताल, उत्तरकाशी और ऊधमसिंहनगर जिले को ऑरेंज जोन में रखा गया है।
ग्रीन जोन
हरिद्वार, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़। इन ग्रीन जोन वाले जिलों में रोजाना दुकानें खुली रहेंगी।
इसके अलावा प्रदेश में पूर्व की भांति सुबह 7 बजे से लेकर सायं चार बजे तक दुकानें खुलेंगी, जबकि सरकारी ऑफिस सुबह 10 बजे से शाम 4 तक खुलेंगे। मॉल व सिनेमाघर बंद रहेंगे। स्कूल बंद रहेंगे, लेकिन ऑनलाइन क्लास चलेंगी। धार्मिक स्थल बंद रहेंगे।
नई व्यवस्था के मुताबिक अब उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, हल्द्वानी, रुद्रपुर, काशीपुर, कोटद्वार और रुड़की में गाडिय़ों के लिए ऑड-ईवन के आधार पर चलाया जाएगा।
बताते चलें कि उत्तराखंड में फिलवक्त तक कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 93 पहुंच गया है, जिनमें से ५२ मरीज ठीक हो चुके हैं। अभी भी 40 संक्रमित मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। यह भी सर्वविदित है कि देहरादून जिले में अब तक सर्वाधिक मरीज सामने आए हैं और कुल मरीजों की संख्या के 50 फीसदी इसी जनपद से मामले सामने आए हैं।

हालांकि इनकी ठीक होने की रफ्तार भी बेहतर रही। हालांकि रेड जोन से बाहर आने पर प्रदेशवासियों ने राहत की सांस जरूर ली होगी, लेकिन अभी भी जिस प्रकार से लगातार प्रदेश में संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं, उससे चिंता भी बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बड़ी खबर : आज चार कोरोना पॉजीटिव। उत्तराखंड में अब 96 पहुंचा आंकड़ा

देहरादून। आज प्रदेश में अलग-अलग स्थानों से चार कोरोना पॉजीटिव सामने आए हैं। इस प्रकार अब प्रदेश में कोरोना आंकड़ा 96 पहुंच गया है। हैल्थ बुलेटिन के अनुसार अब तक कुल 11908 लोगों के सेंपल लिए गए, जिनमें से 11812 […]
corona 1 1