उत्तरकाशी में 250 प्रवासी आए। सभी की स्क्रीनिंग

admin
IMG 20200510 WA0003 1

नीरज उत्तराखंडी/उत्तरकाशी

जनपद उत्तरकाशी में सोमवार को 250 प्रवासी आए और सभी की स्क्रीनिंग की गई। किसी में भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए। एहतिहात के रूप में सभी को 14 दिन तक क्वारन्टीन किया गया है।

आतिथि तक जनपद में कुल 10,801 प्रवासी आये हैं। जिसमें एहतियात के रूप में आइसोलेशन वार्ड में 50 एवं क्वारन्टीन वार्ड में 266 संदिग्ध व्यक्तियों को रखा गया है, जबकि 1563 को होम क्वारन्टीन एवं 2583 को पंचायत क्वारन्टीन किया गया है।

पंचायत स्तर पर प्रवासियों की देख रेख के लिए ग्राम प्रधान सहित एएनएम,आशा,आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं ग्राम विकास अधिकारी की तैनाती हैं।

इसी तरह 604 व्यक्ति ऐसे है, जिन्हें क्वारन्टीन में 14 दिन पूर्ण हो चुके है। उन्हें फिर से एहतियात रूप में अगले 14 दिन के लिये अंडर सर्विलांस में रखा गया है, जबकि 5735 ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्होंने 28 दिन क्वारन्टीन व सर्विलांस में पूर्ण कर लिए हैं, उन्हें अब आउट ऑफ सर्विलांस किया गया है।

जनपद से आज 38 सेम्पल जांच हेतु एम्स ऋषिकेष भेजे गए हैं।आतिथि तक कुल 369 सेम्पल जांच के लिये भेजे गए है। जिसमें से 329 की रिपोर्ट नेगेटिव एवं 1 व्यक्ति जो पूर्व में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, उसकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आयी है। अवशेष 38 सेम्पल की रिपोर्ट आना बाकी है, लेकिन जनपद में आज एक 23 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, जो पूर्व में गुरुग्राम से आया था। युवक को एहतियातन पूर्व में ही आइसोलेशन वार्ड में ही रखा गया था। जनपद में अब एक कोरोना पॉजिटिव केस एक्टिव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रवासियों को स्वरोजगार से जोडऩे के लिए होगी विशेष योजनाएं तैयार : सीएस

देहरादून। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सोमवार को सचिवालय स्थित सभागार में पर्यटन विभाग की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण राज्य का पर्यटन प्रभावित हुआ है। मुख्य सचिव ने कहा कि कोविड-19 […]
Utpal Kumar Singh