उत्तराखंड: वीर शहीदों का पार्थिव शरीर पहुंचा गांव। श्रद्धा सुमन अर्पित

admin
PicsArt 04 07 01.11.14

रुद्रप्रयाग/पौड़ी। जम्मू कश्मीर में आतंकियों के साथ मुुठभेेड़ में  शहीद हुए दोनों जवानों के पार्थिव शरीर अपने गांव पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जम्मू-कश्मीर में घुसपैठियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए शहीद हुए जवान देवेंद्र सिंह की पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

शहीद देवेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर सेना के हेलीकाप्टर से आज गुप्तकाशी लाया गया, जहां मुख्यमंत्री ने शहीद जवान को अंतिम सलामी दी।

गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत व केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने भी शहीद देवेंद्र को श्रद्धांजलि दी। जिसके बाद शहीद का पार्थिव शरीर उनके गांव के लिए सेना के वाहन से ले जाया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल, पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह, सीएमओ डा. एसके झा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

FB IMG 1586245505753

वहीं शहीद पैरा कमांडो अमित कुमार अंथवाल को पौड़ी में  श्रद्धांजलि अर्पित की गई। अमित अंथवाल पौड़ी जिले के कल्जीखाल विकासखंड के कोला गांव का निवासी था। वहीं हवलदार देवेंद्र सिंह रुद्रप्रयाग के तिनसोली का निवासी था।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि उत्तराखंड वीर जवानों की भूमि है, सरकार शहीद के परिवार के साथ खड़ी है। शहीदों का ऋण कभी नहीं चुकाया जा सकता। सैन्यधाम उत्तराखंड देश के लिए बलिदान देने में अग्रणी रहा है। विषम परिस्थितियों में भी भारतीय सेना के जवान शौर्य और बलिदान का उत्कृष्ट उदाहरण देते हैं। हमें अपने जवानों के खोने का दुःख है, लेकिन उनकी वीरता पर गर्व है।

दोनों शहीद जवानों का पार्थिव शरीर जैसे ही उनके गांव पहुंचा, ग्रामीणों की अश्रुधारा रुक ही नहीं रही थी। आस-पड़ोस के लोगों ने किसी तरह शहीदों के परिजनों को ढांढस बंधाया। इस दौरान शहीदों की अंतिम दर्शनों को जनसैलाब उमड़ पड़ा और सभी ने देश के इन वीर जवानों को पुष्पांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वीडियो: छिपने वाले दो जमातियों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा। प्रदेशभर में अब तक 973 एफआईआर दर्ज

देहरादून। डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने कहा कि तबलीगी जमात प्रकरण में उत्तराखंड पुलिस बड़ी गंभीर है। 6 अप्रैल तक का समय खत्म होने के बाद अब पुलिस ने कार्यवाही तेज कर दी है। इसी कड़ी में हरिद्वार […]
dg law n order ashok kumar