विकास योजनाओं से जुड़ी कार्यशालाएं ग्रामों में होंगी आयोजित : गोयल

admin
IMG 20210303 WA0008

ग्रामों में कार्यशाला के आयोजन से जनता को मिलेगा सीधा लाभ

सत्यपाल नेगी/रुद्रप्रयाग 

विकासखंड जखोली के गैंठाणा में आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला मंगलवार को जिलाधिकारी मनुज गोयल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस दौरान जिलाधिकारी ने ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना। साथ ही भविष्य में भी इस तरह की कार्यशालाएं अन्य क्षेत्रों में भी आयोजित करने की बात कही।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कार्यशालाओं को ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित करने को कहा, ताकि दूरस्थ क्षेत्र के ग्रामीणों को इसका वास्तविक लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्यशालाएं उन लोगों के मध्य आयोजित की जानी चाहिए, जो वास्तव में इनका लाभ लेना चाहते हैं। इससे वे योजनाओं का लाभ लेते हुए अपने अनुभव व सुझाव भी देंगे।

IMG 20210303 WA0010

इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य, शिक्षा व बाल विकास विभाग को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए अधिकाधिक बच्चों व किशोर-किशोरियों को कार्यक्रम से लाभान्वित करने के निर्देश दिए।
कार्यशाला में स्वास्थ्य व बाल विकास विभाग द्वारा बताया गया कि राष्ट्रीय बाल एवं किशोर से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर जनपद अंतर्गत आंगनबाड़ी व स्कूल के शून्य से अठारह वर्ष तक के सभी पंजीकृत बच्चों का निःशुल्क उपचार किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त किशोरावस्था में आने वाली विभिन्न समस्याओं पर परामर्श की सुविधा दी जा रही है।

इस अवसर पर सीएमओ डॉ. बीपी शुक्ला, डीडीओ मनविंदर कौर, सीईओ सीएन काला, डॉ. आशुतोष, सीडीपीओ हिमांशु बडोला, डीपीओ हिमांशु नौडियाल सहित आशा, आंगनबाड़ी कार्यत्रियां, स्वयं सेवी संस्था व स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

धार्मिक स्थलों के विकास, सौंदर्यीकरण, पुनर्निर्माण व सुदृढ़ीकरण के लिए विधायक निधि में है 25 लाख का प्राविधान : महाराज

देहरादून। प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा है कि पर्यटन विभाग द्वारा धार्मिक स्थलों के विकास, सौंदर्यीकरण, पुनर्निर्माण एवं सुदृढ़ीकरण के लिए पूर्व में दी जाने वाली धनराशि को स्थानीय विधायकों की विधायक निधि में समायोजित किया जा […]
IMG 20210301 WA0011 1