शिक्षक बीरेंद्र सिंह राणा को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए शैलेश मटियानी पुरस्कार

admin
virendra singh rana
जखोली। रुद्रप्रयाग के जखोली ब्लाक के नागेन्द्र इण्टर कालेज बजीरा में कार्यरत शिक्षक बीरेंद्र सिंह राणा को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए राज्य सरकार द्वारा शैलेश मटियानी राज्य शिक्षक पुरस्कार से नवाजे जाने पर सम्पूर्ण जनपद सहित जखोली ब्लाक में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।
विदित हो कि बीरेंद्र सिंह राणा वर्ष 1993 से नागेन्द्र इ कालेज बजीरा में कार्यरत हैं और अपने शैक्षणिक कार्यो के साथ ही विद्यालय में लेखन,खेल,कम्प्यूटर शिक्षा के साथ ही सामाजिक व साहित्यिक गतिविधियों में बढ चढकर प्रतिभाग करते हैं। राणा ने  वर्ष 2012 के दौरान ऊखीमठ के चुन्नी मंगोली व वर्ष 2013 के दौरान केदारनाथ में आयी भीषण आपदा के दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य शिवसिंह रावत के साथ मिलकर पीड़ितों की मदद की।
इसके अतिरिक्त शिक्षक बीरेंद्र राणा ने विगत तीन वर्ष में प्रधानाचार्य के साथ मिलकर शीतकालीन व ग्रीष्मकालीन अवकाश में कम्प्यूटर की कक्षाएं चला कर छात्र छात्राओं का शिक्षण कार्य कराते आये हैं। विदित हो कि पुर्व में इसी विद्यालय के प्रधानाचार्य शिवसिंह रावत भी वर्ष 2013 में शैलेश मटियानी राज्य शिक्षक पुरस्कार से अलंकृत हो चुके हैं। उनके पुरस्कार से सम्मानित होने पर खुशी व्यक्त करने वालों में रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी, जिपं अध्यक्ष अमरदेई शाह, क्षेपं प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल, प्रधानाचार्य शिवसिंह रावत, केदारनाथ विधायक मनोज रावत, ज्येष्ठ प्रमुख नागेन्द्र पंवार, कनिष्ठ उप प्रमुख कवीन्द्र सिंह सिंधवाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य भीरी धीर सिंह बिष्ट, प्रबंधक जीत सिंह राणा, प्रधान संगठन के ब्लाक अध्यक्ष कपिल राणा, प्रधान दिनेश चौहान, प्रधान धूम सिंह राणा, क्षेपंस राजेश्वरी नेगी, पुष्पा रौथाण सहित शिक्षक कर्मचारियों ने खुशी व्यक्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मशरूम प्रशिक्षण के बाद प्रमाण पत्र वितरित

मशरूम के 10 दिन के सफल प्रशिक्षण के बाद प्रमाण पत्र वितरित प्रतापनग। मशरूम उत्पादन कर ग्रामीण क्षेत्रों में बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार से जोड़नेे की दिशा में सामाजिक कार्यकर्ता तेजपाल बगियाल व दीपक बगियाल के द्वारा एक पहल की […]
mushroom