government_banner_ad द्वारीखाल में महिला एवं बाल विकास विभाग के पुष्टाहार कार्यक्रम में प्रमुख महेंद्र राणा ने किया प्रतिभाग - Mukhyadhara

द्वारीखाल में महिला एवं बाल विकास विभाग के पुष्टाहार कार्यक्रम में प्रमुख महेंद्र राणा ने किया प्रतिभाग

admin
d 1 47

द्वारीखाल में महिला एवं बाल विकास विभाग के पुष्टाहार कार्यक्रम में प्रमुख महेंद्र राणा ने किया प्रतिभाग

द्वारीखाल/मुख्यधारा

आज विकास खण्ड द्वारीखाल के सी0डी0एस0 विपिन रावत सभागार में महिला एवं बाल विकास विभाग के सौजन्य से पोषाहार कार्यक्रम का आयोजन के साथ साथ महिला एवं बाल विकास विभाग से राजीव सेमवाल की पदोन्नति के फलस्वरूप उनके स्थानान्तरण पर विदाई दी गयी।

d 1 46

इस अवसर पर प्रमुख महेन्द्र सिह राणा मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया, विकास खण्ड मुख्यालय द्वारीखाल पहुॅचने पर महिला एवं बाल विकास के अधिकारियों कर्मचारियों , आगनवाडी कार्यकत्रियों, सहायिकाओं ने प्रमुख राणा का फूल मालाओं से स्वागत किया। इस मौके पर दूर दराज से आये आंगनबाडी कार्यकत्रियों एवं आंगनबाडी सहायिकाओं ने विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट ब्यंजनों के स्टाॅल लगाएं, तथा सभी ने उक्त ब्यंजनों का प्रचुर मात्रा में आनन्द लिया।

यह भी पढ़ें : दु:खद : भालू के हमले में गंभीर घायल हुए चैन दास (Chain Das) ने उपचार के दौरान तोड़ा दम

आंगनबाड़ी कार्यकत्री सतपुली हेमलता बिष्ट एवं सुपरवाइजर गीता सैलानी द्वारा भी अपने प्रस्तुति देकर माहोल को खुशनुमा कर दिया। मुख्य अतिथि ,बाल विकास परियोजना अधिकारी एवं खंड विकास अधिकारी ने लगाये गये स्टाॅलों का निरीक्षण किया। कार्यक्रम बाल विकास सुपरवाईजर अर्चना भारद्वाज, ने कार्यक्रम की रूप रेखा एवं विभागीय जानकारी दी।

d 2 4

खंड विकास अधिकारी रवि सैनी द्वारा आगनबाड़ी कार्यकर्तियो को कार्यक्रमों रीड बताया, सी0डी0पी0ओ0 प्रीति अरोड़ा ने अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि एवं अन्य सभी का आभार प्रकट किया, तथा विभाग से मिलने वाली योजनाओं की जानकारी दी।

इसी क्रम में प्रमुख महेन्द्र सिंह राणा ने अपने सम्बोधन में कहा कि मैं मातृशक्ति का हमेशा से सम्मान करता आया हॅू।

यह भी पढ़ें : महिला सुरक्षा के नाम पर कांग्रेस पार्टी का दोहरा चरित्र हुआ उजागर : आशा नौटियाल

हमारी समस्त आंगनबाडी बहिनें बहुत ही अच्छा कार्य कर रही है जब भी सरकार कोई भी ग्रामीण स्तर पर सर्वे कार्य करवाती है तो उसमें हमारी आंगनबाडी बहिनों का बहुत ही बडा योगदान रहता है तथा आगनवाडी बहिनों हमारे गाॅव के विकास की रीढ है, लेकिन सरकार इनकी माॅगो पर ध्यान नहीं देती है, जबकि हमारी आंगनवाड़ी बहिनें पोषाहार से लेकर गर्भवती धात्री महिलाओं की देखभाल, आंगनबाड़ी केन्द्र से छोटे बच्चों का पठन पाठन का कार्य करवाती है, मैं अपनी मातृशक्ति का तहे दिल से धन्यवाद करता हूॅ।

कार्यक्रम में 6 गर्भवती महिलाओ को गोद भराई,2 बच्चो का अन्नप्राशन एवं 4 कुपोषित बच्चों को पोषाहार का वितरण किया गया।कार्यक्रम में उपस्थित सहा0खण्ड विकास अधिकारी सतीश कुमार, ,आंगनवाड़ी यूनियन अध्यक्षा गीता चैधरी एवं विभिन्न ग्राम पंचायतों से आए आंगनबाड़ी कार्यकत्री व सहायिका, आंगनबाड़ी के पटल सहायक जितेंद्र सिंह एवं राकेश सिंह, समस्त विकास खण्ड के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन मनमोहन सिह बिष्ट, सेवानिवृत सहा0 विकास अधिकारी पंचायत विकास खण्ड द्वारीखाल द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें : श्री 1008 स्वामी सच्चिदानंद सरस्वती संस्कृत महाविद्यालय मंडल के छात्राओं ने मेरिट लिस्ट में पाया स्थान, छात्र बने सेना में धर्म गुरु (नायब सूबेदार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

योजनाओं की कार्यगति को लेकर अधिकारियों पर भड़कीं मंत्री रेखा आर्या, बोलीं योजनाओं को तय समय पर धरातल पर पहुंचाएं अधिकारी

योजनाओं की कार्यगति को लेकर अधिकारियों पर भड़कीं मंत्री रेखा आर्या, बोलीं योजनाओं को तय समय पर धरातल पर पहुंचाएं अधिकारी मंत्री रेखा आर्या ने ली खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग की समीक्षा बैठक मंत्री का योजनाओं के सफल […]
r 1 23

यह भी पढ़े