अंग्रेजी प्रवक्ता बीरेंद्र सिंह राणा व्हट्सअप ग्रुप के माध्यम से पढ़़ा रहे बच्चों को

admin
IMG 20200418 WA0014

मुख्यधारा ब्यूरो

जखोली। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम व नियंत्रण के लिए देशभर में लाकडाउन के चलते ग्रामीण अंचलों के स्कूलों में भी शिक्षक अब छात्र छात्राओं को व्हट्सअप ग्रुप के माध्यम से शिक्षण व गृह कार्य दे रहे हैं।

नागेन्द्र इण्टर कालेज बजीरा रुद्रप्रयाग में कार्यरत अंग्रेजी प्रवक्ता बीरेंद्र सिंह राणा भी छात्रों के साथ अभिभावकों का व्हट्सअप ग्रुप बना कर उन्हें शिक्षण कार्य के साथ ही गृह कार्य देकर बच्चों को पढ़ाने में लगे हैं। राणा व्हट्सअप ग्रुप के माध्यम से पहले बच्चों के व्यक्तिगत रूप से पढ़ाने व उसके बाद दस दिनों का गृह कार्य छात्र छात्राओं को दे रहे हैं।

उनका कहना है कि गृह कार्य का अवलोकन भी व्हट्स अप द्वारा ही किया जायेगा। उन्होंने कहा कि छात्रों को गृह कार्य का स्तर भी उनके पूर्व ज्ञान के आधार पर ही है। जिसे बच्चे बखूबी समझकर हल करने में लगे हैं।

उधर विद्यालय के प्रधानाचार्य शिवसिंह रावत का कहना है कि लाकडाउन के चलते व्हट्सअप ग्रुप के माध्यम से छात्र छात्राओं को उनके पूर्व ज्ञान के आधार पर शिक्षक गृह कार्य दे रहे हैं। जो ग्रामीण स्तर के विद्यार्थियों के साथ साथ अभिभावकों में भी जागरूकता पैदा करेगा। उन्होंने सभी शिक्षकों से लगातार छात्र छात्राओं के साथ ही अभिभावकों से भी दूरभाष पर संपर्क कर उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण से रोकथाम के लिए सरकार द्वारा जारी आरोग्य सेतु ऐप से अधिक से अधिक संख्या में जोड़ने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लाॅकडाउन में ढाई लाख की अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार

पिथौरागढ़। एक तरफ जहां लॉकडाउन में शराब के ठेकों को सख्ती के साथ बंद रखा गया है, वहीं शराब तस्कर धड़ल्ले से तस्करी कर रहे हैं। ऐसा ही आज पिथौरागढ़ पुलिस ने ढाई लाख की अवैध शराब के साथ एक […]
FB IMG 1587484344902