ब्रेकिंग उत्तराखंड : कोरोना का एक और मरीज पाॅजीटिव

admin
corona 3

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना मरीजो की संख्या एक और बढ़ी।
दून अस्पताल में 1 कोरोना मरीज की पुष्टि।
उत्तराखंड में अब 4 मरीजो में कोरोना पॉजिटिव

उत्तराखंड घूमने आए एक अमेरिकी नागरिक में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। शुरुआती लक्षणों के आधार पर उसका टेस्ट कराए गए तो उसमें कोरोना पॉजिटिव आया है। इसी के साथ उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3 से बढ़कर 4 हो गई है। इससे पहले तीन आईएफएस अधिकारियों में कोरोना की पुष्टि हुई है जो स्पेन, रूस व फिनलैंड से ट्रेनिंग कर लौटे थे।

राज्य कंट्रोल रूम को आज राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी की लैब से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार भेजे गये 19 सैम्पल के सापेक्ष 18 सैम्पल निगेटिव पाये गए, जबकि एक सैम्पल कोविड-19 के लिए पॉजिटिव आया है।
राज्य कन्ट्रोल रूम से जारी हैल्थ बुलेटिन के अनुसार दून मेडिकल कालेज स्थित चिकित्सालय में भर्ती एक 49 वर्षीय पुरुष विदेशी नागरिक का सैम्पल कोविड-19 के लिए पॉजिटिव आया है।
21 मार्च 2020 को यह व्यक्ति उपचार हेतु भर्ती हुआ था, जिसका सैम्पल संदिग्ध लक्षण पाये जाने पर जांच हेतु भेजा गया। सैम्पल की जांच रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। यह मरीज दून चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड मे भर्ती है तथा उसकी स्वास्थ्य स्थिति सामान्य बनी हुई है। मरीज चिकित्सकों की सघन निगरानी में भर्ती है तथा मुख्य चिकित्साधिकारी देहरादून को मरीज के सम्पर्क में आये हुए अन्य सभी व्यक्तियों के बारे मे जानकारी प्राप्त कर ली गई है। जिन्हें निर्धारित गाइड लाइन अनुसार निगरानी मे लिया जा रहा है। पूर्व में एफआरआई के ट्रैनी में पाए गए संक्रमण के बाद प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या चार हो गई है।
इस बीच कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज सायं 4 बजे तक 50 व्यक्तियों के सैम्पल जांच हेतु भेजे जा चुके हैं तथा राज्य नियंत्रण कक्ष से व्यक्तियों के फोन कॅाल पर जानकारी दी जा रही है। दोपहर अपरान्ह 2 बजे तक 1400 लोगों को कोविड-19 के बारे मे 104 टोल फ्री हैल्पलाइन से उनकी जानकारी शंका एवं आशंकाओं के बारे में जानकारी दी गई।

कुल मिलाकर उत्तराखंड सरकार द्वारा कोरोना से निपटने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं, लेकिन जिस तरह से सोमवार को लॉकडाउन की स्थिति में लोगों की आवाजाही मनाही के बावजूद जारी रही, वह उत्तराखंडवासियों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे में प्रत्येक नागरिक को चाहिए कि वह अपनी जिम्मेदारी समझते हुए बचाव के अभियान को सफल बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लॉकडाउन पर सख्ती : मंगलवार सुबह 7 से 10 बजे तक ही खुलेगी राशन दुकानें, बैंक व एटीएम

सीएम के लॉकडाउन में सख्ती बरतने के निर्देश देहरादून। कोरोना वायरस से बचने को लेकर 31 मार्च तक लॉककाडन किए गए उत्तराखंड में अब आवश्यक राशन दुकानों को मंगलवार से सुबह सात से 10 बजे तक ही खुली रखने के […]
dun police