शिक्षा विभाग वालों के लिए खुशखबरी : पदोन्नति के निर्देश। कृषि विभाग में आधा दर्जन का प्रमोशन

admin
edu directorate uttarakhand mukhyadhara

मुख्यधारा ब्यूरो
देहरादून। शिक्षा विभाग के महानिदेशक ने सभी अधीनस्थ अधिकारियों को रित्त पदों के सापेक्ष समस्त संवर्गों में पदोन्नति प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इस आदेश के बाद बड़ी संख्या में शिक्षकों और अन्य कार्मिकों के प्रोमोशन की राह खुल गई है।

maxresdefault
महानिदेशक आर मीनाक्षी सुंदरम ने निदेशक माध्यमिक शिक्षा, प्राथमिक शिक्षा अकादमिक शोध, सभी अपर निदेशक प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा, समस्त मुख्य शिक्षा अधिकारी एवं जिला शिक्षा अधिकारियों को अपने स्तर से पदोन्नति प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं। आदेश में कहा गया है कि विगत कुछ समय से विभागीय पदोन्नति प्रक्रिया बाधित होने के कारण कतिपय अधिकारी, कार्मिक एवं शिक्षक बिना प्रोमोशन के ही अधिवर्षता आयु पूरी कर सेवानिवृत्त हो रहे हैं। सभी अधिकारियों को पदोन्नति प्रक्रिया आगे बढ़ाने के लिए कहा गया है।

कृषि विभाग में आधा दर्जन की पदोन्नति

वहीं दूसरी ओर शासन ने अधीनस्थ कृषि सेवा संवर्ग के छह अधिकारियों को पदोन्नति दे दी है।
कृषि विभाग के सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने बुधवार को आधा दर्जन अधिकारियों के पदोन्नति आदेश जारी किए। ये सभी अधिकारी वेतन स्तर-10, वेतनमान 56100-177500 में पदोन्नत हुए हैं। पदोन्नति पाने वाले मो.ताहिर, कृषि सेवा वर्ग-1(रसायन शाखा) से वर्ग-2, अभियंत्रण शाखा के बाल गौरव बिष्ट, राधेश्याम शर्मा और दिनेश चन्द्र सुंदरियाल तथा विकास शाखा के आनन्द गोस्वामी और शशिबाला जुयाल शामिल हैं। सभी अधिकारियों को फिलहाल संबंधित मुख्य कृषि अधिकारी के कार्यालय में ही योगदान देने को कहा गया है। नवीन तैनाती आदेश अलग से जारी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आखिर टिहरी की इस 22 वर्षीय विवाहिता की मौत का रहस्य क्या है! तीन माह की नन्हीं परी को छोड़ गई!

तीन माह की दुधमुंही बच्ची को छोड़ टिहरी जनपद में विवाहिता की संदिध मौत। दहेज उत्पीड़न व हत्या की तहरीर पर पति, सास-ससुर व दो ननदों के खिलाफ मुकदमा टिहरी जिले में भिलंगना ब्लाक के पिपोला गांव की है घटना […]
20200423 100637