जनता कर्फ्यू के दौरान नगर निगम टीम का सैनिटाइज अभियान

admin
PicsArt 03 22 11.52.11

देहरादून। नगर निगम ने जनता कर्फ्यू का इस्तेमाल पूरे शहर को सैनिटाइज करने के लिए किया। इस दौरान 8 जोन में शहर को बांटकर सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक शहर को डिसइनफेक्टेड और सैनिटाइज किया गया। इस काम में नगर निगम के दर्जनों कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। करीब 1. 32 लाख लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइट के मिक्सर का इस्तेमाल किया गया।
मुख्य सड़कों के अलावा गलियों में, आंतरिक मार्ग में, सार्वजनिक जगहों में, बस स्टैंड, सार्वजनिक कार्यालय तक सैनीटॉयज किए गए। नगर आयुत्त विनय शंकर पांडेय, मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. कैलाश जोशी के नेतृत्व में करीब 100 से अधिक निगम कर्मियों की टीम ने अलग अलग हिस्सों में जाकर शहर को सेनिटाइज किया।
पहली टीम ने महाराणा प्रताप स्पोट्र्स स्टेडियम रायपुर से 6 नम्बर पुलिया, दूसरी ने लक्ष्मण सिद्ध से मियांवाला-आराघर, तीसरी टीम ने आईएसबीटी से रिस्पना पुल, चौथी टीम ने बहल चौक से राजपुर रोड-कुठालगेट, पांचवी टीम ने किरसाली चौक से लाडपुर-सर्वे चौक, छठी टीम ने बल्लूपुर से आईएमए, सातवीं टीम ने आशारोड़ी से बल्लूपुर, आठवीं टीम ने आराघर-घण्टाघर-प्रिंस चौक-आईएसबीटी तक सभी सार्वजनिक जगहों को सेनिटाइज किया।
डा. जोशी ने बताया कि 1:10 के अनुपात में सोडियम हाइपोक्लोराइड मिक्चर से इन इलाकों में ट्रैक्टर ट्रॉली से छिड़काव किया गया। इसके अलावा सार्वजिनक भीड़भाड़ वाली जगह पर अलग से टीम भेजकर सेनिटाइज किया गया। निगम ने 10 हजार लीटर अतिरित्त सोडियम हाइपोक्लोराइड की डिमांड की है। नगर निगम, दून अस्पताल, कलेक्ट्रेट, आईएसबीटी जैसी जगहों को दिन में दो बार सेनिटाइज किया जाएगा।
ये बनाये नोडल इंचार्ज
1-सोनिया पंत, उप नगर आयुत्त 2-वेदप्रकाश बधानी, सहायक अभियंता 3-रोहिताश शर्मा, उप नगर आयुत्त 4-संजय कुमार, सहायक नगर आयुत्त 5-विजलदास, सहायक नगर आयुत्त 6-रविन्द्र दयाल, सहायक नगर आयुत्त 7-अनुपम भटनागर, अधिशासी अभियंता 8-डा. आरके सिंह, वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विधायक हरीश धामी कोरोना से लड़़ने के लिए देंगे 30 लाख

देहरादून। कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़़ने के लिए उत्तराखंड के समस्त विधायकगण जहां अपनी विधायक निधि से 15-15 लाख रुपए देंगे, वहीं एक विधायक ऐसे भी हैं, जिन्होंने इसके लिए 30 लाख रुपए देने की घोषणा की है। कुमाऊं […]
harish dhami