मिलावटखोर नकली मावे की सप्लाई करने जा रहे थे। पुलिस ने दबोचे

admin
duplicate mawa

देहरादून। होली के त्यौहार के चलते जहां मोटा मुनाफा कमाने के लिए जहां मिलावटखोर आये दिन नकली खाद्य पदार्थों को बाजारों में उतार कर लोगों स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं पुलिस भी इन लोगों से दो कदम आगे आकर इन्हें रोकने का पुरजोर प्रयास कर रही है। रविवार को पुलिस ने जहां तीन कुंतल मावा के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया था, वहीं आज पुलिस ने 11 कुंतल नकली मावा के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
त्योहारों पर नकली खाद्य सामग्री बिकने के संबंध में पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा दिए गए निर्देशन में पुलिस अधीक्षक नगर वह क्षेत्राधिकारी सदर के दिशा निर्देश में प्रभारी निरीक्षक पटेल नगर द्वारा नकली खाद्य पदार्थ बेचने वालों के विरुद अलग-अलग तीन टीमें गठित की गई, जिसमें पुलिस टीम द्वारा सोमवार 9 मार्च को निरंजनपुर मंडी के पास दौरान चैकिंग के लिए एक टाटा इंडिगो कार संख्या यूके 07 बीएल 3626 को रोका जिस पर दो व्यत्ति सवार थे तथा वाहन की पीछे सीट में मावा भरा था। पुलिस ने मावा को चेक किया तो मावा नकली प्रतीत हो रहा था। जिस पर प्रभारी निरीक्षक पटेलनगर द्वारा तुरंत मौके पर खाद्य अधिकारी रमेशचंद को बुलाया, जिनके द्वारा मावा को चेक करने पर बताया कि यह मिलावटी है।

अगर आपको अपने स्वास्थ्य की परवाह है तो यह भी पढें : बाजार में बिकने वाले खाद्य पदार्थों की जांच में 82.5% मिलावट

रमेशचंद द्वारा नकली मावा का सैंपल लेकर जांच हेतु भेजा गया। इस पर पुलिस टीम द्वारा वाहन को सीज करते हुए दोनों व्यत्तियों को मावे के साथ पकड़ा गया दोनों व्यत्तियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की गई। पकड़े गए लोगों में कलीम पुत्र शमीम एवं सलीम पुत्र शमीम दो निवासी ग्राम चरथावल जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश बताए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बड़ी खबर एमपी: ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस से इस्तीफा। बीजेपी बना सकती है सरकार

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश कांग्रेस की रीढ़ ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके घर पहुंचे। इस अवसर पर गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। ऐसे में यह उम्मीद प्रबल हो गई है कि सिंधिया जल्द भाजपा ज्वाइन […]
mp sindia modi