स्वतंत्र ब्रिगेड जोशीमठ सेना को राजनाथ सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना - Mukhyadhara

स्वतंत्र ब्रिगेड जोशीमठ सेना को राजनाथ सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

admin
21 1
चमोली/ मुख्यधारा
आजादी के अमृत महोत्सव पर 15 अगस्त को संतोपत ग्लेश्यिर पर तिरंगा फहराने के लिए 9 पर्वतीय स्वतंत्र ब्रिगेड जोशीमठ से सेना की एक टुकडी को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। शुक्रवार को  देश के रक्षा मंत्री ने भारतीय सेनाओं के अलग-अलग टुकड़ियों को वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर ब्रिगेडियर कृषानु साह ने कहा कि इसमें उत्तराखंड से 9 पर्वतीय ब्रिगेड के वीरों के वीर 22 ग्रेडर यूनिट जो कि दो अशोक चक्र प्राप्त कर चुकी है, को सतोपंथ ग्लेशियर पर तिरंगा फहराने के लिए रवाना किया गया है।
21
वही दूसरी ओर आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भारत-चीन सीमा के अंतिम दर्रो-पास में भी इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया जाएगा। इसके लिए तीन दल अलग-अलग दर्रो-पास के लिए रवाना किए गए। रक्षा मंत्री ने इन दलों को भी वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आजादी की 75वीं वर्षगांठ  को वर्षभर मनाए जाने के कार्यक्रम के तहत इस वर्ष के स्वाधीनता दिवस पर देश की सभी सीमाओं के अंतिम छोर पर तिरंगा फहराया जाएगा। सीमांत क्षेत्र जोशीमठ के तीन दर्रो-पास पर तिरंगा फहराने की जिम्मेदारी बीआरओ की 21 टास्ट फोर्स की दी गई है।
9 2
शुक्रवार को बीआरओ की 21 टास्क फोर्स मुख्यालय मारवाडी-जोशीमठ से नीती पास, माणा पास व रिमखिम पास के लिए भी तीन दल भारत माता के जयकारों के साथ रवाना हुए।

यह भी पढें : वीडियो : IPS तृप्ति भट्ट की “थलकी बाजार” में ठुमके देख आप भी हो जाएंगे मंत्रमुग्ध

Next Post

बहुगुणा स्टेडियम में 18 वर्ष से 65 वर्ष के लोगों के लिए 2.0 दौड़ ‘‘इंडिया फ्रीडम रन‘‘ का आयोजन

अल्मोड़ा/ मुख्यधारा जिला क्रीड़ा अधिकारी सी0 एल0 वर्मा ने बताया कि स्वतन्त्रता दिवस की 75वीं वर्ष के अवसर पर ‘‘आजादी के अमृत महोत्सव‘‘ की श्रृखंला के क्रम में आज उत्तराखंण्ड खेल निदेशालय के सौजन्य एवं जिला प्रशासन के निर्देशन में […]
WhatsApp Image 2021 08 13 at 3.29.36 PM

यह भी पढ़े