बहुगुणा स्टेडियम में 18 वर्ष से 65 वर्ष के लोगों के लिए 2.0 दौड़ ‘‘इंडिया फ्रीडम रन‘‘ का आयोजन - Mukhyadhara

बहुगुणा स्टेडियम में 18 वर्ष से 65 वर्ष के लोगों के लिए 2.0 दौड़ ‘‘इंडिया फ्रीडम रन‘‘ का आयोजन

admin
WhatsApp Image 2021 08 13 at 3.29.36 PM
अल्मोड़ा/ मुख्यधारा
जिला क्रीड़ा अधिकारी सी0 एल0 वर्मा ने बताया कि स्वतन्त्रता दिवस की 75वीं वर्ष के अवसर पर ‘‘आजादी के अमृत महोत्सव‘‘ की श्रृखंला के क्रम में आज उत्तराखंण्ड खेल निदेशालय के सौजन्य एवं जिला प्रशासन के निर्देशन में खेल विभाग अल्मोड़ा द्वारा हेमवती नन्दन बहुगुणा स्टेडियम में 18 वर्ष से 65 वर्ष आयु तक के लिए 2.0 दौड़ ‘‘इंडिया फ्रीडम रन‘‘ आयोजित की गई । इस दौरान भारी वर्षा के बाबजूद भी अति उत्साह व जोश के साथ इस दौड़ में हर आयु वर्ग के खिलाड़ियों ने कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करते हुये प्रतिभाग किया।
इस अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय धावक गोल्ड मेडिलिस्ट/उत्तराखंड बैडमिन्टन एसोसिएशन के महासचिव बी0 एस0 मनकोटी, उत्तराखंड द्रोर्णाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित  लियाकत अली खान, राष्ट्रीय जज़ इंडियन बॉडी बिल्डिंग फाइडरेशन एवं फिटनेस गिरीश चन्द्र मल्होत्रा, कोच/अधिवक्ता प्रशान्त जोशी,  क्रिकेट महिला कोच हीरा कनवाल, पूर्व स्वास्थ निदेशक डा० जे०सी० दुर्गापाल, डॉ. अखलेश, एडवोकेट कंचना तिवारी, कुंदन सिंह कनवाल, डी0 के0 जोशी, भगवती प्रसाद गौर, यशवंत कुमार, योगेश कुमार, कैलाश राम आर्य, प्रेम सिंह रावत, किशन कुमार टम्टा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
अल्मोड़ा 13 अगस्त, 2021 (सू0 वि0)- भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत कार्यरत क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, नैनीताल द्वारा आज अल्मोड़ा के धारानौला स्थित सरस्वती इन सभागार में  कोरोना के तीसरे संभावित लहर से बचाव व स्वच्छ भारत अभियान समेत केंद्र सरकार की  योजनाओं  के प्रति जागरूकता अभियान को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।
WhatsApp Image 2021 08 13 at 3.29.36 PM
सभा को संबोधित करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा कोरोना महामारी में अनाथ हुए बच्चों के लिए वात्सल्य योजना के अन्तर्गत प्रति माह 3000.00 (तीन हजार रू0) की राशि का भुगतान किया जा रहा है जब तक कि वे 21 वर्ष के नहीं हो जाए, और यदि उनके रहने की कोई व्यवस्था नहीं है तो उनके रहने की व्यवस्था भी सरकार की ओर से की जा रही है तथा सरकारी पदों में उनके लिए 5 प्रतिशत आरक्षण भी प्रदान किया जा रहा है । उन्होंने लोगों से कोरोना से बचाव के विभिन्न उपायों को अपनाने की  अपील की ।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोकने की जिम्मेदारी हम सब की है और इसमें युवाओं को विशेष रूप से जागरूक होने की आवश्यकता है। इस अवसर पर डॉ अखिलेश ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को जन जागरूकता और सावधानी के जरिए ही रोका जा सकता है, वरना  अगर हमने अगर लापरवाही बरती तो हम सबको ऐसे कई अन्य लहरों का प्रकोप भुगतना होगा। सामाजिक कार्यकर्ता गिरीश मल्होत्रा ने कोरोना के विभिन्न पहलुओं की जानकारी देते हुए इसके बचाव के उपायों की चर्चा की।
WhatsApp Image 2021 08 13 at 3.29.36 PM 1
सभा में विभाग की ओर से भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए भारतीय सूचना सेवा के अधिकारी राजेश सिन्हा ने कहा  कि हमारे देश में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए वैक्सीन लगायी जा रही है और अब तक  52 करोड़ लोगों से अधिक लोगों को इसका काम से कम एक डोज़ लगाया जा चुका है फिर भी हमें इसके बचाव को लेकर सतर्कता बरतनी होगी, जिसके लिए बचाव की विशिष्ट प्रक्रिया है और इनका पालन करना हम सबकी जिम्मेदारी है। कार्यक्रम में उद्यांचल पर्वतीय कला समिति के कलाकारों ने रंगारंग कार्यक्रमों से कोरोना से बचाव व स्वच्छ भारत अभियान के प्रति लोगों में जन जागरूकता का संदेश दिया।
प्रभारी राजकीय संग्रहालय डा0 चन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि भारत की स्वतन्त्रता की 75वीं वर्षगॉठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों से सम्बन्धित राजकीय संग्रहालय अल्मोड़ा के सभागार में लगायी गयी प्रदर्शनी 15 अगस्त, 2021 (रविवार) को भी नियमित रूप से प्रातः 10 बजे सांय 10 बजे लगी रहेगी। उन्होंने स्वतन्त्रता प्रेमियों से अनुरोध किया है कि राजकीय संग्रहालय में आकर उक्त प्रदर्शनी के माध्यम से स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों की जीवनीयों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है।

यह भी पढें : वीडियो : IPS तृप्ति भट्ट की “थलकी बाजार” में ठुमके देख आप भी हो जाएंगे मंत्रमुग्ध

Next Post

CM पुष्कर धामी ने सैनिकों, पूर्व सैनिकों एवं वीरांगनाओं को किया सम्मानित

आरआईएमसी में आयोजित सम्मान समारोह में किया प्रतिभाग कैंट क्षेत्र में रहने वाले सैनिकों को प्रदेश के अन्य स्थानों की भांति हाउस टैक्स में दी जायेगी छूट : मुख्यमंत्री देहरादून/ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आर.आई.एम.सी ऑडिटोरियम, देहरादून में भारतीय […]
cm 1

यह भी पढ़े