दिव्यांगजनों के क्रिकेट मैच के अवसर पर विभिन्न गतिविधियां आयोजित - Mukhyadhara

दिव्यांगजनों के क्रिकेट मैच के अवसर पर विभिन्न गतिविधियां आयोजित

admin

देहरादून/मुख्यधारा

मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा स्वीप के अन्तर्गत बिन्दाल पुल स्थित गुरु राम राय इन्टर कॉलेज में दिव्यांगजनों के क्रिकेट मैच के अवसर पर विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गयी।

उत्तराखण्ड व महाराष्ट्र राज्य के मध्य खेले गये इस मैच में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत समस्त खिलाडियों को उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी  जितेन्द्र कुमार द्वारा मतदान की शपथ दिलवायी गयी। उनके द्वारा बताया गया की 01 से 30 नवम्बर, 2021 तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत नया पंजीकरण करवाना, मतदाता सूची में किसी भी प्रकार का शोधन, नाम हटवाने पता बदलवाना आदि ऑनलाइन या बीएलओ से मिलकर आसानी से करवाया जा सकेगा। फार्म-6, 6, 7, 8, 8 क के बारे में जानकारी दी गयी।

विशेष तौर पर दिव्यांगजनों हेतु  PWD MOBILE APP के बारे में विस्तार से चर्चा की गयी। दिव्यांगजन घर पर भी बी.एल.ओ को बुलवाकर फार्म भरकर अपना नाम मतदाता सूची में पंजीकृत करवा सकते हैं। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिव्यांगों हेतु पोस्टल बैलेट द्वारा मतदान करने की सुविधा के बारे में बताया गया। मैच में उपस्थित समस्त सभी जनों से मतदाता सूची में पंजीकरण करवाने की अपील की गयी।

विशेष तौर से युवा जो 01 जनवरी, 2022 को 18 वर्ष के पूरे हो रहे है वे अपना वोटर कार्ड जरूर बनवाये ताकि लोकतंत्र की मजबूती में अपना योगदान दे सकें। उपेन्द्र पंवार द्वारा समस्त खिलाडियों को वोटर कार्ड बनवाने के लिए प्रेरित किया गया उन्होंने कहा की जिस तरह स्वस्थ रहने के लिए खेलना जरूरी है उसी तरह देश के विकास के लिए मतदाता सूची में पंजीकरण आवश्यक है।

इस अवसर पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से राज्य नोडल अधिकारी स्वीप सुश्री सुजाता भी उपस्थित रही।

Next Post

पैरालिंपिक एसोसिएशन ऑफ हेन्डीकैप्ड पीपल्स के सदस्यों ने CM धामी से की भेंट

देहरादून /मुख्यधारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से शुक्रवार को सचिवालय में पैरालिंपिक एसोसिएशन ऑफ हेन्डीकैप्ड पीपल्स के सदस्यों ने पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रेम कुमार के नेतृत्व में भेंट की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पैरा खिलाड़ी दिव्यांगता की विषम परिस्थितियों को […]
CM Photo 08 dt. 29 October 2021

यह भी पढ़े