चंपावत: किरोड़ा नाले के तेज उफान में मैक्स वाहन बहा, दो की मौत, 7 घायल

admin
b 4

चंपावत: किरोड़ा नाले के तेज उफान में मैक्स वाहन बहा, दो की मौत, 7 घायल

चंपावत/मुख्यधारा

जनपद चंपावत के तहसील पूर्णागिरी, टनकपुर में शुक्रवार को प्रातः लगभग 9.30 बजे किरोड़ा नाले में अचानक आए तेज उफान के कारण एक मैक्स वाहन नाले के तेज बहाव में बह गया।
घटना की जानकारी मिलते ही उप जिलाधिकारी टनकपुर आकाश जोशी द्वारा तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे। उप जिलाधिकारी टनकपुर के नेतृत्व में तत्काल एसडीआरएफ व पुलिस कर्मियों द्वारा मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव का कार्य किया गया।

यह भी पढ़ें : पेरिस ओलंपिक में अयोग्य करार दिए जाने के बाद भारतीय रेसलर विनेश फोगाट ने कुश्ती से लिया संन्यास, मां के नाम लिखा भावुक पोस्ट

आपदा परिचालन केंद्र से प्राप्त सूचना के अनुसार मैक्स वाहन जो टनकपुर से पूर्णागिरी मार्ग की ओर जा रहा था, जिसमे कुल 09 लोग सवार थे। जो किरोड़ा नाले में आए अचानक तेज उफान के कारण तेज बहाव में बह गया। जिसमें से 07 लोगों को निकाला गया। जिन्हें 108 के माध्यम से उप जिला चिकित्सालय टनकपुर भेजा गया, हादसे में दो लोगों 14 वर्षीय बालिका बलविंदर कौर और 24 वर्षीय सोनी की मृत्यु हो गई तथा शेष घायलों का उप चिकित्सलय टनकपुर में उपचार किया जा रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी नवनीत पांडे द्वारा घटना स्थल (किरोड़ा नाला) पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया और लापता हुए 1 व्यक्ति के रेस्क्यू के संबंध में जानकारी लेते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने उप जिला अस्पताल टनकपुर पहुंचकर घायलों का हाल जाना। साथ ही उन्होंने घायलों के बेहतर उपचार के लिए चिकित्सा अधीक्षक को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने मानसून अवधि में संभावित आपदाओं की दृष्टिगत आपदा की घटनाओं की रोकथाम राहत एवं बचाव कार्य हेतु सभी अधिकारियों को मुस्तैद रहते हुए रिस्पांस समय को कम रखते हुए अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें : तीलू रौतेली और आंगनबाड़ी कार्यकत्री पुरुस्कार अन्य महिलाओं को अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए करते हैं प्रेरित: रेखा आर्या

घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए मृतक बालिकाओ के प्रति अपनी शोक संवेदना प्रकट करते हुए मृतक की आत्मा की शांति की प्रार्थना की तथा घायलों के बेहतर से बेहतर उपचार के लिए जिलाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने 1 लापता व्यक्तियों के शीघ्र खोजबीन के भी निर्देश जिलाधिकारी को दिए हैं।

आपदा परिचालन केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना में पवनदीप कौर पुत्री गुरमीत, अमनदीप कौर पुत्री गुरमीत, निवासी ग्राम हरदुजिया, खटीमा उधम सिंह नगर, सीमा पुत्री सुखविंदर सिंह निवासी विजयपुर पकड़िया खटीमा, उमेश पुत्र खुर्शीद निवासी वार्ड 3 वर्मा लाइन तहसील पूर्णागिरि, गीता कठेत पुत्री अमर सिंह निवासी खेतखेड़ा तहसील पूर्णागिरि घायल है। जिनका इलाज उप जिला चिकित्सालय टनकपुर में चल रहा है तथा पुरुष सिंह पुत्र प्रहलाद सिंह निवासी गेड़ाखाली इलाज के पश्चात अपने घर गेड़ाखाली चले गए हैं।

यह भी पढ़ें : मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने उत्तराखण्ड से 1500 युवाओं की विदेशों में प्लेसमेंट के लक्ष्य को दिसम्बर माह तक पूरा करने के निर्देश दिए

मुख्य चिकित्सा अधिकारी देवेश चौहान ने अवगत कराया की घायलों में एक व्यक्ति को हायर सेंटर रेफर किया गया है तथा शेष घायल व्यक्तियों की स्थिति सामान्य है।

Next Post

अलर्ट: भारी वर्षा के कारण चंपावत की तहसील पूर्णागिरि (टनकपुर) क्षेत्र के स्कूलों की शनिवार 10 अगस्त को छुट्टी

अलर्ट: भारी वर्षा के कारण चंपावत की तहसील पूर्णागिरि (टनकपुर) क्षेत्र के स्कूलों की शनिवार 10 अगस्त को छुट्टी चंपावत/मुख्यधारा भारत मौसम विज्ञान विभाग देहरादून द्वारा 9 अगस्त को अपराहन 1.30 बजे जारी मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार दिनांक 10 […]
a 1 2

यह भी पढ़े