ऋषिकेश में योग सिटी बनाने के लिए भूमि की तलाश, मंत्री अग्रवाल ने आवास विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश

admin
a 6

ऋषिकेश में योग सिटी बनाने के लिए भूमि की तलाश, मंत्री अग्रवाल ने आवास विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश

देहरादून/मुख्यधारा

कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने आवास विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान ऋषिकेश में योग सिटी बनाने के लिए भूमि की तलाश कर कार्रवाई करने की निर्देश दिए।

शासकीय आवास पर हुई बैठक में डॉ अग्रवाल ने कहा कि ऋषिकेश अंतराष्ट्रीय योग की राजधानी के रूप में प्रसिद्ध है। यहाँ वर्षभर योग जिज्ञासु, प्रशिक्षुओं की आमद रहती है। ऐसे में यहाँ योग सिटी विकसित की जानी है, जिससे योग के रूप में इसकी पहचान यथावत रहे। उन्होंने सचिव आवास को निर्देश दिए कि योग सिटी के लिए शीघ्र जमीन की तलाश की जाए।

यह भी पढ़ें : अलर्ट: भारी वर्षा के कारण चंपावत की तहसील पूर्णागिरि (टनकपुर) क्षेत्र के स्कूलों की शनिवार 10 अगस्त को छुट्टी

डॉ अग्रवाल ने कहा कि दिल्ली की घटना का संज्ञान लेकर राज्य सरकार की ओर से कोचिंग सेंटर पर अभियान चलाया जा रहा है। जिस पर कार्रवाई भी गतिमान है। कहा कि मानकों के रूप जिन भी कोचिंग सेंटर में कार्य नहीं हुआ है उन पर कार्रवाई की प्रक्रिया को जारी रखें।

सचिव आवास आर मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि कुल 10 टनल प्रोजेक्ट में से एक प्रोजेक्ट कैम्पटी फॉल को मंजूरी मिली है। बताया कि 07 प्रोजेक्ट की डीपीआर की प्रक्रिया गतिमान है, जबकि दो प्रोजेक्ट में तकनीकी सर्वे का कार्य किया जा रहा है। इस मौके पर अपर सचिव आवास अतर सिंह भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें :सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दी जमानत

Next Post

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने मंत्री रेखा आर्या की इस बात को लेकर की तारीफ

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने मंत्री रेखा आर्या की इस बात को लेकर की तारीफ कहा- विभाग रेखा आर्य के नेतृत्व में कर रहा महिलाओं व बच्चों के विकास की दिशा में सराहनीय कार्य केंद्रीय मंत्री के सामने […]
r 11

यह भी पढ़े