मुठभेड़ जारी: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए, उत्तराखंड के कैप्टन शहीद

admin
m

मुठभेड़ जारी: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए, उत्तराखंड के कैप्टन शहीद

मुख्यधारा डेस्क

जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में आर्मी कैप्टन शहीद हो गए। एनकाउंटर में 4 आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है।

बुधवार को डोडा के अस्सार इलाके में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। आतंकी मुठभेड़ में देहरादून निवासी 25 वर्षीय कैप्टन दीपक सिंह शहीद हो गए हैं। वह डोडा में असार फॉरेस्ट एरिया में चल रहे एनकाउंटर में टीम को लीड कर रहे थे। कैप्टन दीपक का परिवार दून के रेसकोर्स में रहता है। कैप्टन दीपक 13 जून 2020 को सेना में कमीशन हुए थे। गुरुवार को उनका पार्थिव शरीर दून लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें : अपराध: यहां DM के नाम पर फर्जी व्हाट्सएप आईडी (Fake WhatsApp ID) बनाकर की जा रही पैसे की मांग, साइबर सेल में शिकायत

सेना के मुताबिक, एनकाउंटर अभी जारी है। आतंकी जंगल में एक नदी के पास छिपकर फायरिंग कर रहे हैं। सुबह वे फायरिंग के दौरान पीछे भाग गए थे। वहां से जवानों को अमेरिकी एम-4 राइफल और तीन बैग में विस्फोटक मिला है। जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में यह 30 दिन में दूसरा हमला है।

इससे पहले 15 जुलाई की रात 9 बजे डेसा फॉरेस्ट एरिया में आतंकियों के साथ आर्मी की मुठभेड़ हुई थी। इस एनकाउंटर में सेना के कैप्टन समेत 4 जवान शहीद हो गए थे। एक पुलिसकर्मी की भी मौत हुई है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी में सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा-जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले सैन्य भूमि उत्तराखण्ड के वीर सपूत कैप्टन दीपक सिंह जी को कोटिशः नमन। माँ भारती की सेवा में आपका ये बलिदान सदैव युवाओं में राष्ट्रभक्ति का संचार करता रहेगा। ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

यह भी पढ़ें : गुरमीत रामरहीम के बाद यौन उत्पीड़न के मामले में जेल की सजा काट रहा आसाराम को भी मिली 7 दिन की पैरोल

॥ॐ शांति॥

Next Post

Graphic Era का 17वां स्थापना दिवस : सेवाओं के विस्तार से जिम्मेदारी बढ़ी : डॉ. घनशाला

Graphic Era- ग्राफिक एरा का 17वां स्थापना दिवस  सेवाओं के विस्तार से जिम्मेदारी बढ़ी: डॉ. घनशाला देहरादून/मुख्यधारा ग्राफिक एरा (Graphic Era) डीम्ड यूनिवर्सिटी का 17वां स्थापना दिवस आज धूमधाम और उल्लास के साथ मनाया गया। ग्राफिक एरा के संस्थापक व […]
pic 1a 3

यह भी पढ़े