Graphic Era का 17वां स्थापना दिवस : सेवाओं के विस्तार से जिम्मेदारी बढ़ी : डॉ. घनशाला

admin
pic 1a 3

Graphic Era- ग्राफिक एरा का 17वां स्थापना दिवस 

सेवाओं के विस्तार से जिम्मेदारी बढ़ी: डॉ. घनशाला

देहरादून/मुख्यधारा

ग्राफिक एरा (Graphic Era) डीम्ड यूनिवर्सिटी का 17वां स्थापना दिवस आज धूमधाम और उल्लास के साथ मनाया गया। ग्राफिक एरा के संस्थापक व ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ कमल घनशाला ने विश्वविद्यालय को इस साल और अच्छी रैंक मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए इसे और बेहतर बनाने के लिए जी-जान से जुटने का आह्वान किया।

ग्राफिक एरा के सिल्वर जुबली कन्वेंशन सेंटर में स्थापना दिवस समारोह की शुरुआत एक विशाल केक काटकर की गई। ग्राफिक एरा के संस्थापक अध्यक्ष डॉ घनशाला और ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की वाइस चेयरपर्सन राखी घनशाला ने विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों व 15 साल से अधिक से सेवारत कार्मिकों के साथ यह विशाल केक काटा।

संस्थापक अध्यक्ष डॉ घनशाला ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी पांच साल से लगातार केंद्र सरकार की एनआईआरएफ रैंकिंग में देश की 100 टॉप यूनिवर्सिटी की सूची में स्थान पाने वाली राज्य की एकमात्र यूनिवर्सिटी है।

pic 1b 1

वर्ष 2024 की रैंकिंग में ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी को देश भर में 52वीं रैंक मिली है। इंजीनियरिंग में भी देश में 52वीं और मैनेजमेंट एजुकेशन 59वीं रैंक मिली है। यूनिवर्सिटी की रैंकिंग पिछले वर्षों से और बेहतर हुई है। यह नई टेक्नोलॉजी से कोर्स व लैब्ध जोड़ने, नयी खोजों, पेटेंट और विश्व स्तरीय फैकल्टी के कारण संभव हुआ है। अब यूनिवर्सिटी को देश के 50 टॉप विश्वविद्यालयों में शामिल कराने के लिए और ज्यादा अच्छा कार्य करने की आवश्यकता है।

डॉ घनशाला ने कहा कि ग्राफिक एरा को एमबीबीएस की 150 सीटों के साथ मेडिकल कालेज की मान्यता मिलना भी बेहतरीन सुविधाओं और टेक्नोलॉजी से जुड़ा है। रैंक लगातार पहले से बेहतर होने, मेडिकल कालेज को मान्यता मिलने और सेवाओं के विनम्र विस्तार के साथ ही देश व समाज के लिए बेहतर से बेहतरीन करने की हमारी जिम्मेदारी और बढ़ गई है। उन्होंने शिक्षकों के अनुरोध पर एक गाना सुनाकर खूब तालियां बजवाईं।

समारोह में देशभक्ति पर आधारित गीत, लोकनृत्य और समूह गीतों की भरमार रही। रंजन जोशी और महक काकड़कोटी ने गीत प्रस्तुत किये। छात्रों अनुभव वशिष्ठ, अर्पित रौंडियाल, आयुष शर्मा, अशी गौतम, तातवज्ञा भार्गव ने शहीद ए आजम भगत सिंह के जीवन पर नाटक प्रस्तुत करके अपनी मंचीय प्रतिभा की धाक जमाई। रंगदर्पण के आशीष सोनकर, नेहा पैन्यूली, नटरंग टीम की श्रुति त्यागी, प्रतिभा उनियाल, मैजिकल फीट की सलोनी गुप्ता, सक्षम बिष्ट, टीम मोरपंख की ध्वनि मल्ल टोनिया, प्राप्ति धामा, वासुदेव कौशल, अंश वशिष्ठ, डीबीसी के कार्तिकेय, वंश भारद्वाज और आरोहण ग्रुप के अनंत, श्रेयांश नवानी ने रंगारंग प्रस्तुति देकर वाहवाही लूटी।

इस अवसर पर ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर डॉ राकेश कुमार शर्मा, कुलपति डॉ नरपिंदर सिंह, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ संजय जसोला और अन्य पदाधिकारी व शिक्षक भी मौजूद रहे।

Next Post

देश विभाजन की विभीषिका (partition horror) का दर्द सहने वाले सेनानियों के परिजनों को स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित

partition horror- देश के विभाजन के दर्द को कभी भुलाया नहीं जा सकता: मुख्यमंत्री देहरादून/मुख्यधारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सुभाष रोड स्थित होटल में आयोजित ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ (partition horror) के अवसर पर देश के विभाजन […]
IMG 20240814 WA0043

यह भी पढ़े