देहरादून में 553838 बच्चों/किशोर-किशोरियों को खिलाई गई कृमि मुक्ति की दवा

admin
d 1 22

देहरादून में 553838 बच्चों/किशोर-किशोरियों को खिलाई गई कृमि मुक्ति की दवा

देहरादून/मुख्यधारा

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर जनपद देहरादून में विद्यालयों, आंगनवाड़ी केंद्रों एवं शैक्षिक संस्थानों में 1 से 19 वर्ष आयु तक के कुल 553838 बच्चों को कृमि मुक्ति दिवस की दवा खिलाई गयी।

जनपद में इस अभियान में कुल 620078 बच्चों को दवा खिलाये जाने का लक्ष्य निश्चित किया गया था। जिसमें से 89 प्रतिशत बच्चों को यह दवा खिलायी गयी है।

यह भी पढ़ें : ऋषिकेश : शराब माफिया गैंग के जानलेवा हमले में गंभीर घायल हुए पत्रकार योगेश डिमरी ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 संजय जैन ने बताया कि वे बच्चे दवा खाने से छूट गये हैं जो या तो बीमार रहे अथवा किसी कारणवश विद्यालय/आंगनवाड़ी केन्द्रों पर उपस्थित नहीं पाये। उन्होंने कहा कि अभियान के तहत 18-19 सितम्बर को मॉप अप राउण्ड चलाया जायेगा। जिसमें छूटे हुए बच्चों को एल्बेंडाजॉल की दवा खिलायी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस अवसर पर संपूर्ण भारत में चलाए जाएंगे "स्वच्छता पखवाड़ा" कार्यक्रम

17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस अवसर पर संपूर्ण भारत में चलाए जाएंगे “स्वच्छता पखवाड़ा” कार्यक्रम “स्वच्छता पखवाड़ा ” के आयोजन में पूर्ण सहभागिता करेगा प्रदेश: रेखा आर्या केन्द्रीय खेल मंत्री माण्डविया ने राज्यों के मंत्रियों के साथ […]
r 1 7

यह भी पढ़े