अनदेखी : पुलिस लाइन देहरादून के आवासीय कालोनी के पार्क मे उगी झाड़ियां दे रही डेंगू मच्छरों को न्यौता!

admin
p 1 19
  • अनदेखी : पुलिस लाइन देहरादून के आवासीय कालोनी के पार्क मे उगी झाड़ियां दे रही डेंगू मच्छरों को न्यौता!
  • जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारियों की लापरवाही कहीं न पड़ जाए भारी
  • झाडिय़ों के कारण पार्क और उसके आस-पास रहने वाले पुलिस कर्मियों के परिजनों को सता रही  डेंगू की चिंता 
देहरादून/मुख्यधारा
देहरादून के नए जिलाधिकारी सविन बंसल के एक्शन के बाद शहर की सफाई व्यवस्था एक बार फिर से गति पकड़ने लगी है। उन्होंने डेंगू से बचाव एवं रोकथाम को लेकर संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। नगर निगम के पर्यावरण मित्र सफाई व्यवस्था में जुटे हुए हैं और सड़कों व गलियों के किनारे अनावश्यक उगी घास व झाडिय़ों की सफाई कर रहे हैं, वहीं पुलिस लाइन देहरादून के आवासीय परिसर में स्थित पार्क में इन दिनों बड़ी-बड़ी झाडिय़ां उगी हुई हैं, किंतु उसकी सफाई कराने की जिम्मेदार अधिकारी सुध नहीं ले रहे हैं। इससे डेंगू के खतरे की आशंका बढ़ जाती है।

आवासीय कालोनी परिसर के लगभग तीन सौ मीटर की दूरी पर पुलिस लाइन का ग्राउंड है, वहां की सफाई व्यवस्था दुरुस्त की गई हैं, लेकिन जिस क्षेत्र में पुलिस कर्मियों के आवास हैं, वहां के पार्क में बरसात में बड़ी-बड़ी झाड़ियां उगी हुई हैं।
बता दें कि इन पार्कों में बच्चों के खेलने के लिए झूले व ओपन जिम वाले झूले भी लगाए गए हैं। ऐसे में यदि कोई पार्क में इन झूलों में खेलने को जाता है तो उसे मच्छरों का सामना करना पड़ेगा और इससे डेंगू मच्छरों की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता।
बहरहाल, डेंगू से निपटने के डीएम बंसल के कड़े निर्देशों के बाद अब देखना यह होगा कि पुलिस लाइन के इन पार्कों की सफाई व्यवस्था की संबंधित अधिकारी कब तक सुध ले पाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वार्डो में जनसभाएं आयोजित करेगी आप : कलेर

वार्डो में जनसभाएं आयोजित करेगी आप : कलेर प्रदेश को आप की जरूरत : कलेर देहरादून/मुख्यधारा आज दिनाँक 14-09-2024 को देहरादून स्थित आम आदमी पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष एस एस कलेर ने देहरादून महानगर और परवादून जिले […]
w

यह भी पढ़े