पैरालंपिक कोच सुभाष राणा ने की युवाओं को नशे से दूर रहने की अपील, देहरादून में हुआ जोरदार स्वागत

admin
a 1 8

पैरालंपिक कोच सुभाष राणा ने की युवाओं को नशे से दूर रहने की अपील, देहरादून में हुआ जोरदार स्वागत

नीरज पाल

टोक्यो पैरालंपिक में 5 पदक जीतने वाली भारतीय निशानेबाजी टीम के मुख्य कोच सुभाष राणा का देहरादून प्रेस क्लब में जोरदार स्वागत किया गया। सुभाष राणा के देहरादून आगमन पर जनता ने फूल-मालाओं से उनका अभिवादन किया और मिठाई खिलाकर खुशी जताई।

इस मौके पर सुभाष राणा ने प्रेस वार्ता के दौरान युवाओं को संदेश देते हुए नशे से दूर रहने और धैर्य बनाए रखने की अपील की।

2020 टोक्यो पैरालंपिक में भारत ने निशानेबाजी में 5 पदक जीते थे, और 2024 के पेरिस पैरालंपिक में भारत ने 1 स्वर्ण, 1 रजत और 2 कांस्य पदकों के साथ 4 पदक अपने नाम किए। इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के पीछे मुख्य भूमिका निभाने वाले कोच सुभाष राणा ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री के साथ संवाद उनके जीवन का सबसे खास अनुभव था।

यह भी पढ़ें : टौंस वन प्रभाग की बड़ी कार्रवाई : पुरोला रेंज के गुंदियाट गांव बीट में कैल व चीड़ वृक्षों के अवैध कटान कर रहे तीन वन तस्कर गिरफ्तार

युवाओं के लिए संदेश: नशे से दूर रहें और धैर्य बनाए रखें

प्रेस वार्ता में सुभाष राणा ने युवाओं को अपने भविष्य के लक्ष्य तय करने और धैर्य रखने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि आजकल कई युवा अपना लक्ष्य निर्धारित नहीं कर पाते, जो उनकी सफलता में सबसे बड़ी रुकावट बनती है। लक्ष्य की दिशा में निरंतर प्रयास और धैर्य रखने से सफलता निश्चित होती है।

सुभाष राणा ने नशे के प्रति अपनी चिंता व्यक्त की और युवाओं को इस आदत से बचने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि नशे से दूर रहना ही युवाओं को बेहतर भविष्य की ओर ले जाएगा।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में आपदा प्रबंधन के लिए मुख्यमंत्री Pushkar Dhami का सक्रिय दृष्टिकोण, आपदा के अगले दिन ग्राउंड जीरो पर होते हैं मौजूद

पहाड़ की प्रतिभाओं को सही मार्गदर्शन और प्लेटफार्म की जरूरत

सुभाष राणा, जो खुद पहाड़ से आए हैं, ने पहाड़ी क्षेत्रों की प्रतिभाओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि पहाड़ में कोई कमी नहीं है, बस जरूरत है उन्हें सही प्लेटफार्म और मार्गदर्शन देने की। उत्तराखंड की नई खेल नीति पर भी उन्होंने सकारात्मक टिप्पणी की और कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और खेल मंत्री रेखा आर्य के नेतृत्व में यह नीति खिलाड़ियों के लिए मददगार साबित होगी।

राजनीति में जाने का कोई इरादा नहीं, लेकिन तैयार हैं

कोच सुभाष राणा ने राजनीति में जाने के सवाल पर कहा कि उनका राजनीति में जाने का कोई इरादा नहीं है, लेकिन अगर पार्टी उन्हें चुनाव मैदान में उतारती है, तो वह इसके लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें : श्री बदरीनाथ धाम में धार्मिक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों से भक्तिमय हुआ माहौल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पीएम मोदी ने धामी के जन्मदिन पर एक्स पर लिखा - 'उत्तराखंड के मुख्यमंत्री राज्य को बदलने के लिए विभिन्न पहलों में हैं सबसे आगे'

पीएम मोदी ने धामी के जन्मदिन पर एक्स पर लिखा – ‘उत्तराखंड के मुख्यमंत्री राज्य को बदलने के लिए विभिन्न पहलों में हैं सबसे आगे’ 49 साल के हुए सीएम धामी, मंदिर में पूजा-अर्चना कर मनाया जन्मदिवस पीएम मोदी समेत […]
dhami

यह भी पढ़े