Uttarakhand की बेटियां समाज के हर क्षेत्र में कर रही राज्य का नाम रोशन : राजीव महर्षि

admin
FB IMG 1726629947213
  • Uttarakhand : हल्द्वानी निवासी शिवानी नेगी के सेना में लेफ्टिनेंट बनने पर उत्तराखंड कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने दी बधाई

देहरादून/मुख्यधारा

Uttarakhand कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने हल्द्वानी जिला नैनीताल निवासी शिवानी नेगी सेना में लेफ्टिनेन्ट बनने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की बेटियां समाज के हर क्षेत्र में अपने प्रदेश का नाम रोशन कर रही है। हल्द्वानी जिला नैनीताल की शिवानी नेगी भारतीय सेना में लेफ्टिनेन्ट बनी है। शिवानी नेगी ने इसी माह 16 सितम्बर को महराष्ट में पुणे के सेना अस्पताल में लेफ्टिनेंट के पद पर ज्वाइनिंग की हैं।

महर्षि ने कहा कि शिवानी नेगी के पिता नवीन सिंह नेगी, जो कि मेरे पुराने परिचित भी हैं तथा पूर्व मुख्यमंत्री नारायणदत्त तिवारी के PRO भी रहे हैं, एवं उनकी माता एक कुशल ग्रहणी हैं। शिवानी नेगी के माता-पिता दोनों ही कमिशनिंग सेरेमनी पुणे में उपस्थित रहे।

शिवानी नेगी की छोटी बहन सिमरन नेगी ने भी इसी साल कक्षा 10 सीबीएसई बोर्ड में प्रथम स्थान हासिल कर अपने स्कूल निर्मला कॉन्वेंट हल्द्वानी का नाम रोशन किया है।

शिवानी नेगी अपने परिवार में भारतीय सेना में कमीशन प्राप्त करने वाली दूसरी सदस्या है। शिवानी नेगी के छोटे दादा जी भी सेना में मेजर के पद से रिटायर हुए हैं। उनकी दादी भी सरकारी नौकरी से रिटायर हुई हैं।

शिवानी नेगी अपनी दादी को आदर्श मानती हैं तथा अपनी सफलता के लिए वे अपनी दादी को श्रेय देती हैं, जिन्होंने दोनों बेटियों को बेटों से बढ कर परवारिस दी व मनोबल बढाया।
शिवानी नेगी बचपन से ही पढऩे-लिखने में रूचि रखती थीं, वह हमेशा अपनी क्लास में प्रथम आती रहीं।

शिवानी नेगी की प्रारंभिक शिक्षा सहारनपुर के मिशनरी स्कूल सोफिया गर्ल्स हाई स्कूल से रही है। इसके पश्चात हायर सेकेंडरी हल्द्वानी के यूनिवर्सल कॉन्वेंट से पूरी की।

शिवानी नेगी ने अपनी ग्रेजुएशन बीएससी नर्सिंग सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी से की है तथा 2022-23 में शिवानी नेगी ने अपने पहले ही प्रयास में उत्तराखंड सरकार में CHO की परीक्षा पास कर अल्मोड़ा जिले में अपनी पहली पोस्टिंग ली और साथ ही साथ मिलिट्री नर्सिंग सर्वीसेज की भी तैयारी जारी रखी। अपनी मेहनत व लगन से शिवानी नेगी ने 2024 में मिलिट्री नर्सिंग सर्विसज के 30,000 परिक्षार्थियो में 594 रैंक हासिल कर लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और मेडिकल परीक्षा पास कर यह सफलता पाई है।

महर्षि ने शिवानी नेगी के भारतीय सेना में लेफ्टिनेन्ट चुने जाने पर  उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड के मनोज पंत बने पश्चिम बंगाल के नए मुख्य सचिव

उत्तराखंड के मनोज पंत बने पश्चिम बंगाल के नए मुख्य सचिव डॉ. हरीश चन्द्र अन्डोला पहाड़ के मेधावियों ने प्रतिभा के बलबूते पूरी दुनिया में डंका बजाया है। देश की प्रशासनिक, पुलिस सेवाओं में पहाड़ मूल के अफसरों की धाक […]
h 1 15

यह भी पढ़े