‘आत्मनिर्भर भारत’ के सपनों को साकार करती, उत्तराखंड की हस्त शिल्पी उद्यमी महिलाएं : गणेश जोशी

admin
1648221346755

देहरादून/मुख्यधारा

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी (ganesh joshi), प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ के सपनों को साकार करती, उत्तराखंड की हस्त शिल्पी एवं उद्यमी महिलाओं द्वारा तैयार किए गए उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन करने पहुंचे।

देहरादून के जाखन स्थित हिमालयन गार्डन में ‘वर्चुअल बाजार’ नामक संस्था के तत्वाधान में ‘उड़ान फेस्ट’ नाम से राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से आई हस्त शिल्पी एवं उद्यमी महिलाओं के उत्पादों की प्रदर्शनी आयोजित की गई। ‘वर्चुअल बाजार’ संस्था के आमंत्रण पर महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित करने तथा नारी शक्ति का अभिनंदन करने एवं उनकी ‘हस्त कला’ कौशल की प्रदर्शिनी का अवलोकन करने कैबिनेट मंत्री (ganesh joshi) जाखन पहुंचे।

यह संस्था उत्तराखंड की महिलाओं की उद्यमिता को उभार कर रोजगार के अवसर प्रदान कर रही हैं।

कैबिनेट मंत्री (ganesh joshi) ने ‘वर्चुअल बाजार’ संस्था तथा प्रदर्शनी के आयोजकों को धन्यवाद करते हुए कहा कि आत्मनिर्भर होती महिलाएं आत्मनिर्भर उत्तराखंड के नवनिर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। महिलाओं की उद्यमिता को अवसर प्रदान करने के लिए ऐसी प्रदर्शनियां का आयोजन किया जाना अत्यधिक आवश्यक है।

इस अवसर पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, पार्षद संजय नौटियाल, मंजीत रावत, बेला गुप्ता, शशि आदि उपस्थित रहे।

About Post Author

Next Post

दु:खद: गाजियाबाद से ऋषिकेश घूमने आए दो पर्यटकों की गंगा(ganga) में डूबने से मौत

मुख्यधारा/ऋषिकेश ऋषिकेश से आज एक दु:खद खबर आई है, जहां गाजियाबाद से ऋषिकेश घूमने आए दो पर्यटकों की गंगा (ganga) नदी में डूबने से मौत हो गई। इस हादसे के बाद उनके साथ आए अन्य पर्यटक सहमे हुए हैं। मुनिकीरेती […]
ganga

यह भी पढ़े