मतगणना में नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन। सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम

admin
FB IMG 1571572760615

मतगणना में नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन। सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम। संदिग्धों पर कड़ी नजर

मतगणना हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने ली पुलिस बल ब्रीफिंग

पौड़ी। मतगणना कक्ष एवं मतगणना परिसर में मोबाइल ले जाने की अनुमति किसी को भी नहीं है तथा मोबाइल का प्रयोग पूर्णतः वर्जित है। इसलिए ड्यूटी पर नियुक्त अधिकारी/कर्मचारी तथा मतगणना कक्ष व परिसर में प्रवेश करने वाले व्यक्ति अपने साथ मोबाइल किसी भी दशा में नहीं ले जाएंगे।  इस प्रकार सुरक्षा के चाक-चौबंद पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

21 अक्टूबर 2019 को पंचायती चुनाव मतगणना को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल द्वारा पुलिस कार्यालय में सभी थाना प्रभारियों की ब्रीफिंग ली गई। जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  द्वारा संबंधित अधिकारी कर्मचारियों को  पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उचित दिशा निर्देश दिए गए।

ब्रीफिंग के दौरान एसएसपी ने सभी को सम्बोधित करते हुए बताया की मतगणना के समय सभी को अतिरिक्त सावधानियां बरतनी पड़ेगी।

ड्यूटी में नियुक्त किया गया सभी बल समय से अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंच कर आसपास के क्षेत्र को भली भांति चेक कर ले।मतगणना स्थल व उसके आसपास के दायरे में किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश ना करने दे।
मतगणना स्थल पर केवल अधिकृत व्यक्तियों को ही जाने की अनुमति दी जाए और मतगणना हॉल में पार्टियों की ओर से नियुक्त गए पार्टी एजेंटों को किसी भी दशा में ब्रीफ़केस, ज्वलनशील सामग्री, माचिस, शस्त्र आदि ले जाने की अनुमति न दी जाए।
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना कक्ष एवं मतगणना परिसर में मोबाइल ले जाने की अनुमति किसी को भी नहीं है तथा मोबाइल का प्रयोग पूर्णतः वर्जित है, इसलिए ड्यूटी पर नियुक्त अधिकारी/कर्मचारी तथा मतगणना कक्ष व परिसर में प्रवेश करने वाले व्यक्ति अपने साथ मोबाइल किसी भी दशा में नहीं ले जाएंगे।
ड्यूटी के दौरान अपना आचरण निष्पक्ष रखे तथा अनावश्यक किसी भी विवाद से बचे। मतगणना स्थल के चारो ओर 100 मीटर के घेरे को पैदल क्षेत्र के रूप में चिन्हित किया गया है, इस परिधि के अन्दर किसी भी प्रकार के वाहन को ले जाने की अनुमति ना दी जाए।ब्रीफिंग के दौरान पुलिस उपाधीक्षक सदर, पुलिस उपाधीक्षक कोटद्वार, पुलिस उपाधीक्षक संचार पौड़ी,तथा समस्त थाना प्रभारी/चौकी प्रभारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दुःखद! दुर्घटना में घायल हुई महिला दारोगा माया बिष्ट की मौत। पुलिस महकमें में शोक की लहर  

दुःखद! दुर्घटना में घायल हुई महिला दारोगा माया बिष्ट की मौत। पुलिस महकमें में शोक की लहर दीपावली के दिन पुलिस महकमे से बहुत दुखद खबर मिली है। करीब चार दिन पहले बोलेरो दुर्घटना में महिला दरोगा माया बिष्ट गंभीर […]
20191026 195006