गजब: इस व्यू प्वाइंट से तो पूरे हिमालय के दर्शन होते हैं!!

admin 2
20191030 201304

गजब: इस व्यू प्वाइंट से तो पूरे हिमालय के दर्शन होते हैं!!

सल्ट। एक-दो लाख की विधायक निधि से बना हुआ यह हिमालयन दर्शन है व्यू प्वाइंटरनेट की तस्वीर है, जो 2016-18 के बीच सल्ट विधानसभा की मानिला में बना हुआ है।

ये तस्वीर मात्र यह दिखाने के लिए काफ़ी है की क्षेत्र से जनप्रतिनिधियो का विज़न क्या है। अगर भविष्य में यह लोग किसी पद पर पहुँचेंगे तो क्या न्याय करेंगे? जब विधानसभा में सरकारी धन दुरुपयोग किस क़दर भाजपा के विधायक द्वारा कार्यकर्ताओं के तुष्टिकरण के लिए हुआ है। यह तो मात्र एक बहुत छोटा सा उदाहरण है।  प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आंकड़े एकत्र किए जाएं तो कई चौंकाने वाले मामले सामने आ सकते हैं।

गाँवों में सार्वजनिक शौचालय में लगभग 4-5 चुने हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को विधायक निधि से वितरित हुए है। बक़ायदा विधायक को पत्र लिखकर सूचित किया गया है!

काबीना मंत्री अरविंद पांडे से क्षेत्रवासियों की मांग है कि ग्राम पंचायत स्तर पर ऐसे मामलों की उच्च स्तरीय जाँच होनी चाहिए। बहरहाल अब देखना यह होगा कि जिलाधिकारी अल्मोड़ा या SDM इस मामले की जांच कराने की हिम्मत जुटा पाते हैं या नहीं!

(साभार: जोगेंद्र रावत)

2 thoughts on “गजब: इस व्यू प्वाइंट से तो पूरे हिमालय के दर्शन होते हैं!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बद्रीनाथ धाम: भगवान बदरी विशाल को पसंद है मार्गशीर्ष की एक दिन की पूजा

बद्रीनाथ धाम : भगवान बदरी विशाल को पसंद है मार्गशीर्ष माह की एक दिन की पूजा, इसलिए है कपाट बंदी पर मार्गशीर्ष की बाध्यता  दीपक फर्स्वाण क्या आपने कभी सोचा है कि मोक्षधाम बद्रीनाथ और केदारनाथ के कपाट हर साल […]
FB IMG 1572438970888