दुःखद: प्रसिद्ध खाटू श्याम मंदिर (Khatu shyam temple) में भगदड़ मचने से तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

admin
IMG 20220808 WA0023

मुख्यधारा

राजस्थान के प्रसिद्ध खाटूश्यामजी में बाबा श्याम (Khatu shyam temple) के मासिक मेले में सोमवार की सुबह भगदड़ मच गई। इस घटना में 3 महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई।

दरअसल सुबह 5 बजे मंदिर (Khatu shyam temple) के प्रवेश द्वार खोलते ही भीड़ का दबाव बढ़ गया, भीड़ बेकाबू हो गई और लोगों ने धक्का-मुक्की करना शुरू कर दिया। इस अफरा तफरी में तीन महिला श्याम भक्तों की मौत हो गई जबकि कई श्रद्धालु घायल हुए हैं। फिलहल एक महिला की शिनाख्त हो गई है। मंदिर के पट बंद कर दिया है।

बता दें कि खाटू श्यामजी में पुत्रदा एकादशी पर मासिक मेला लगता है। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़ते हैं। ऐसे में रविवार देर रात को दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटने लगे।

इसी दौरान आरती के लिए जब मंदिर के पट बंद किए गए तो पट के पास दबाव बढ़ गया और धक्का-मुक्की शुरू हो गई। इसी दौरान भीड़ बेकाबू हो गई और लोगों ने धक्का-मुक्की करना शुरू कर दिया। इस दौरान कई महिला और पुरुष श्रद्धालु नीचे गिर गए। जो उठ नहीं पाए।

IMG 20220808 WA0022

भगदड़ मचने के कारण तीन महिला श्रद्धालु की जान चली गई। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और मंदिर कमेटी के गार्ड्स ने आनन-फानन में व्यवस्था संभाली। पुलिसकर्मियों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया।

वहीं कई लोग जख्मी हो गए। दो घायलों को जयपुर रेफर किया गया है। वहीं एक का खाटूश्यामजी सीएचसी में इलाज चल रहा है। मृतक महिलाओं में एक हरियाणा के हिसार की थी। जबकि दो अन्य की पहचान नहीं हो सकी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीकर हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि सीकर में खाटूश्याम जी के मंदिर में भगदड़ होने से तीन दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें।

Next Post

प्रेरणाप्रद खबर : किसानों में आजीविका की आस जगाने वाली देवलसारी की लता नौटियाल (Lata nautiyal) को तीलू रौतली पुरस्कार

लता ने बेरोजगारों में जगाई स्वरोजगार की ललक समाज सेवा को समर्पित एक व्यक्तित्व रवांई के परम्परागत पकवानों कृषि उत्पादों को दिलाई पहचान 240 युवाओं को दिलाया निशुल्क होटल मैनेजमैन्ट का प्रशिक्षण नीरज उत्तराखंडी उत्तरकाशी जनपद के सैकड़ों किसानों में […]
1659931894341