लॉकडाउन के बाद होंगे 10वीं और 12वीं के सीबीएसई बोर्ड एक्जाम। परीक्षा न लिए जाने की बात महज अफवाह

admin
CBSE logo 271x300 271x300 1

सीबीएसई बोर्ड की छूटी हुई परीक्षाओं को लेकर सीबीएसई बोर्ड ने महज अफवाह करार दिया है। बोर्ड ने एक ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है कि १०वीं व १२वीं की परीक्षा लॉकडाउन खत्म होने के बाद कराई जाएंगी।
मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने भी सीबीएसई बोर्ड की छूटी हुई परीक्षाएं न कराने की अटकलों को खारिज किया है। गत दिवस मंगलवार को इसको लेकर केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शिक्षा मंत्रियों व शिक्षा सचिवों के साथ इन विषयों के पेपर को लेकर बैठक की थी।

20200429 164519
रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि सीबीएसई के १०वीं व १२वीं बोर्ड के बचे हुए ८३ पेपर में से २९ विषयों की परीक्षाएं होंगी। इसके अलावा ऑप्शनल  विषयों के नंबर उनके इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा है कि स्टूडेंट अपनी पढ़ाई जारी रखें।
बहरहाल, अब साफ हो गया है कि सीबीएसई बोर्ड द्वारा १०वीं व १२वीं कक्षा की छूटी हुई परीक्षाओं को लॉकडाउन के बाद कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गुड न्यूज : उत्तराखंड में टेलीमेडिसिन सेवा व दून मेडिकल कॉलेज में ई-हॉस्पिटल सेवा का शुभारंभ

देहरादून। प्रदेश में बहु प्रतीक्षित टेलीमेडिसिन सेवा व दून मेडिकल कॉलेज में ई-हॉस्पिटल सेवा का शुभारंभ हो गया है। कोविड-19 जैसी विश्वव्यापी महामारी में संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिए अस्पतालों में भीड़ को कम करने जैसे उपायों के […]
telimedicine